रायपुर वॉच

छत्तीसगढ़ : केंद्र से नहीं मिली अनुमति, मुख्यमंत्री बघेल का विदेश दौरा रद्द

Share this

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तीन देशों का दौरा कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। केंद्र सरकार ने उन्हें इन देशों में यात्रा की अनुमति नहीं दी। मुख्यमंत्री ने रविवार को खुद इसकी जानकारी दी। दौरा स्थगित होने के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच गए हैं।

आपको बता दे इंडोनेशिया  बाली( baali) में 21 से 24 जून तक आयोजित एवीपीएन ग्लोबल ( global)कॉन्फ्रेंस-2022 में मुख्यमंत्री को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था। पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन पर आयोजित इस वैश्विक सम्मेलन को वह 22 जून को संबोधित करने वाले थे। अब उनको वहां जाने की अनुमति नहीं मिली है तो वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

दिल्ली ( delhi )की सड़कों पर प्रदर्शन कर गिरफ्तारी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को ED ने 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था। 13, 14 और 15 जून को राहुल गांधी से पूछताछ हुई और कांग्रेस नेता उसके विरोध में दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर गिरफ्तारी देते रहे। प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने दो बार मुख्यमंत्री को डिटेन किया था।

भारत सरकार ने नहीं दी अनुमति

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इससे पहले 2020 में 11 से 21 फरवरी तक अमेरिका की यात्रा पर गए थे। उस दौरान कई शैक्षणिक-तकनीकी संस्थानों के साथ उनकी बातचीत हुई। विभिन्न कारोबारी संगठनों और उद्योगपतियों को उन्होंने छत्तीसगढ़ में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) ने कहा, भारत सरकार ने सिंगापुर होकर जाने की अनुमति नहीं दी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *