रायपुर वॉच

भाजपा नेता ने सौदा तय करके बनाए फर्जी दस्तावेज, 11 करोड़ की जमीन के 20 लाख देकर गायब

Share this

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने रायपुर के किसान से जमीन का सौदा किया। अब वह उसकी जमीन हड़पने की ताक में है। यह शिकायत रायपुर के किसान ने पुलिस से की है। किसान अब इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहा है। इस मामले में दुर्ग के भारतीय जनता पार्टी के नेता निर्भय जैन पर जमीन खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी करने का आरोप है।

मामला रायपुर के भाटा गांव इलाके का है। 72 साल के किसान खेदु राम सोनकर की लगभग ढाई एकड़ जमीन का सौदा उन्होंने निर्भय जैन के साथ किया था। किसान खेदूराम का आरोप है कि निर्भय के साथ मार्च के महीने में जमीन की 11 करोड़ 15 लाख रुपए में डील हुई थी। तब 20 लाख रुपए देकर निर्भय जैन अब लापता है।

खेदूराम का दावा है कि निर्भय जैन ने धोखे से फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए। बुजुर्ग किसान जमीन के दस्तावेजों को पढ़ने में असमर्थ थे। इसका पूरा फायदा उठाते हुए निर्भय जैन ने 11 करोड़ के सौदे वाली जमीन का सिर्फ दो करोड़ रुपए का नोटरी से एग्रीमेंट तैयार करवा लिया। इस पर किसान के दस्तखत भी ले लिए इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब निर्भय जैन ने किसान की जमीन का किसी और से सौदा भी कर दिया।

​​​​​​​खेदूराम ने बताया कि जब भाटागांव के ही एक प्राइवेट स्कूल संचालक को निर्भय मेरी जमीन बेचने का ऑफर कर रहा था। तो मुझे इसकी जानकारी मिली। निर्भय ने दो करोड़ के नोटरी एग्रीमेंट बनवाकर इसे दूसरों को बेचने की कोशिश की। इसकी जानकारी हमनें पुलिस को दी है।

खेदुराम की जमीन हड़पने की कोशिश करने वाला निर्भय जैन भिलाई के स्मृति नगर इलाके का रहने वाला है। दुर्ग जिले का यह भाजपा नेता खुद को सांसद सरोज पांडे का बेहद करीबी बताया करता था। खेदूराम ने बताया कि इसी वजह से उस पर भरोसा करके उन्होंने जमीन का सौदा किया।

​​​​​​​खेदूराम ने खुलासा किया है कि सिर्फ उनकी जमीन के साथ ही गड़बड़ी नहीं की गई है । बल्कि पाटन, तुलसी जैसे इलाकों के अलग-अलग 8-9 किसानों को निर्भय ने झांसे में लेकर इसी तरह दस्तावेजों की गड़बड़ी की है। अब रायपुर की पुलिस खेदूराम की शिकायत के आधार पर इस केस में जांच कर रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *