रायपुर वॉच

राजधानी के इस स्कूल में आग लगने से मचा हाहाकार, लाखों की किताबें और फर्नीचर जलकर खाक

Share this

रायपुर के जे.एन पांडे स्कूल(JN Pandey School)में शुक्रवार(saturday ) देर रात अचानक हादसा हो गया। स्कूल के पिछले हिस्से के एक स्टोर में अचानक आग लग गई।  आग इतनी ज्यादा फैल गई थी कि स्कूल की बिल्डिंग (building )से ऊपर लपटें नजर आ रही थीं।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे फायर डिपार्टमेंट के दो वाहनों ने लगातार 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मगर इस बीच लाखों की किताबें और फर्नीचर(furniture ) जलकर खाक हो गए। स्कूल के पिछले हिस्से में बनी लकड़ी की पुरानी शेड भी पूरी तरह से जल गई।स्कूल के पिछले हिस्से में विद्याचरण शुक्ल चौक के पास कुछ लोगों ने हल्की लपटें और धुआं देखा था। तब लोगों को लगा कचरे की आग होगी। मगर धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया।

फायर डिपार्टमेंट  को किया गया फोन

हड़बड़ा कर फायर डिपार्टमेंट(fire department )  को फोन किया गया। जब हादसा हुआ तब कोई भी स्टाफ और बच्चे स्कूल में नहीं थे। सिर्फ स्कूल की देखभाल करने वाला चौकीदार ही अपने परिवार (family )के साथ मौजूद था। इसके बाद पहुंची रेस्क्यू टीम (rescue team )ने आसपास के इलाकों की बिजली काटी और आग बुझाने का ऑपरेशन(operation ) शुरू हुआ जो लगभग 2 से 3 घंटे तक जारी रहा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *