देश दुनिया वॉच

इमरान खान का ऐलान- पाक के इतिहास का सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन जल्द, सेना ने दी चेतावनी

इस्लामाद, 10 जून। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वे अगले कुछ दिनों में पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़े विरोध प्रदर्शन की तारीख को अंतिम रूप देंगे। उधर पाकिस्तानी सेना ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तानी सेना ने चेताया है कि वह सैन्य नेतृत्व के खिलाफ गलत आरोप लगाने और झूठी बातें करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इमरान को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद सेना की आलोचनाओं के बीच पाकिस्तानी सेना का यह बड़ा बयान सामने आया है। पाकिस्तान की सेना ने यह कड़ा रुख तब अपनाया जब इमरान सरकार गिरने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर पाकिस्तान की एक वरिष्ठ पत्रकार ने सेना की खुलकर आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान खान को सेना के निर्देश पर अपदस्थ किया गया है। पाकिस्तानी-अमेरिकी पत्रकार शाहीन सहबाई ने ट्वीट करके दावा किया कि शक्तिशाली सेना ने इमरान खान को प्रधानमंत्री के पद से हटाने की साजिश की थी। उन्होंने दावा किया कि पूर्व वित्त मंत्री शौकत तरीन को सैन्य प्रशासन ने इमरान खान को धोखा देने को कहा था। साथ ही सत्ता परिवर्तन के लिए विपक्षी नेता शहबाज शरीफ की मदद करने की हिदायत दी थी। इन आरोपों से नाराज इंटरसर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने बयान जारी करके कहा कि पूर्व वित्त मंत्री शौकत तरीन का नाम लेकर इंटरनेट मीडिया पर मनगढ़ंत बातें फैलाना अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने कहा कि तरीन खुद ही इन आरोपों से इन्कार किया है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव हार कर सत्ता से बाहर होने के बाद पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जहर उगलने को लेकर सेना प्रमुख की नाराजगी जाहिर हो चुकी है।उधर पाकिस्तानी अखबार डान की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान ने कहा है कि हमें सच्ची आजादी के अपने अभियान के लिए पूरी तरह से अगले चरण में जाना होगा। हम अगले कुछ दिनों में एक तारीख तय कर देंगे।

इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी अपने वकीलों से परामर्श कर रही है। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से भी तैयार रहने का आह्वान किया। इमरान ने कहा कि यह देश के इतिहास में सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा। यह हमारा अधिकार है। इमरान ने कहा-मैंने सभी पार्टी संगठनों को तैयार रहने के लिए कहा है। बस हम सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही यह हो जाएगा, मैं तारीख बता दूंगा। बता दें कि पाकिस्तान में सत्ता से अपदस्थ होने के बाद पूर्व पीएम इमरान खान कई रैलियां कर चुके हैं। वे शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर प्रहार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *