देश दुनिया वॉच

कानपुर हिंसा: एसआईटी ने घटनास्थल का किया दौरा, सबूत जुटाए

Share this

नई दिल्ली. एक विशेष जांच दल ने कानपुर में हिंसा स्थल का दौरा किया और 3 जून को हुई झड़पों के संबंध में सबूत एकत्र किए

 

सहायक पुलिस आयुक्त, कानपुर और विशेष जांच दल (एसआईटी) के एक सदस्य त्रिपुरारी पांडे ने कहा कि हम उस घटना के संबंध में भी सबूत एकत्र कर रहे हैं जो हुआ था.

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को कथित रूप से बाजार बंद को लेकर विभिन्न समुदायों के दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई । कानपुर हिंसा

मामले में 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 3 प्राथमिकी दर्ज की गई और आगे की जांच जारी है।

 

मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी समेत सभी आरोपियों को घटना के सिलसिले में रविवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्हें 14 दिन के रिमांड पर भेजे जाने के बाद पुलिस उन्हें कानपुर जिला जेल ले गई।

 

इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा था कि कानपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी को तीन अन्य मास्टरमाइंड के साथ गिरफ्तार किया गया है।

 

कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा, ह्लहम जांच करेंगे कि क्या उनका पीएफआई से कोई संबंध था। गैंगस्टर एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति को जब्त कर लिया जाएगा।ह्व गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान हयात जाफर हाशमी, जावेद अहमद खान, मोहम्मद राहिल और मोहम्मद सुफियान के रूप में हुई है।

मीना ने कहा, ह्लये सभी मौलाना अली जौहर फैन्स एसोसिएशन से जुड़े हैं। हम अदालत से उन्हें 14 दिन के रिमांड पर भेजने के लिए कहेंगे।

 

पुलिस ने कहा कि हिंसा तब शुरू हुई जब कुछ लोगों ने दुकानों को बंद करने की कोशिश की, जिसका दूसरे समूह ने विरोध किया। झड़प के बाद दो लोग और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *