देश दुनिया वॉच दुर्ग

साइकिल से वार्ड भ्रमण में निकले महापौर ने जताई अतिक्रमण पर नाराजगी

सड़क पर वाहन खड़े करने पर पार्किंग शुल्क लगाने की दी चेतावनी

टुल्लू पंप लगाकर सार्वजनिक नलों से पानी खींचने वालों को किया खबरदार

भिलाई – महापौर निर्मल कोसरे आज फिर साइकिल में सवार होकर वार्ड भ्रमण पर निकले। इस दौरान उन्होंने सड़क पर वाहन आदि खड़े करने वालों को पार्किंग चार्ज लगाने की चेतावनी दी। वहीं टुल्लू पंप लगाकर सार्वजनिक नलों से दूसरे के हक का पानी खींचने वालों को भी खबरदार किया है।

प्रत्येक रविवार को साइकिल से वार्ड भ्रमण कार्यक्रम के तहत भिलाई – चरोदा महापौर निर्मल कोसरे ने आज 8 वार्डों की जनता से मुलाकात किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्या सुनी और अधिकारियों को त्वरित निराकरण का निर्देश दिया। श्री कोसरे अलसुबह अपने वसुंधरा नगर दक्षिण निवास से साइकिल भ्रमण पर निकले। उनके साथ एमआईसी सदस्य, पार्षद और कांग्रेस के पदाधिकारी भी शामिल थे। उन्होने साइकिल में सवार होकर सिरसा गेट चौक से वार्ड 18 वसुंधरा नगर, वार्ड 19 पदुम नगर, वार्ड 20 पंचशील नगर पश्चिम, वार्ड 25 पंचशील नगर पूर्व, वार्ड 24 शिक्षित नगर, वार्ड 23 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, वार्ड 22 चरोदा भाठापारा व वार्ड 21 चरोदा बस्ती का भ्रमण किया।

इस दौरान ज्यादातर वार्डों में घर के बाहर सड़क पर कार, आटो व हाथ ठेला खड़ी करने से आवागमन में हो रही दिक्कत की ओर लोगों ने महापौर का ध्यानाकर्षण कराया। इस तरह की समस्या चरोदा भाठापारा में ज्यादा मिलने पर श्री कोसरे ने ऐसा करने वालों को तीन दिन के भीतर व्यवस्था नहीं बनाने की स्थिति में पार्किंग चार्ज लगाने की चेतावनी दी है। इसी तरह चरोदा भाठापारा में सार्वजनिक नल में टुल्लू पंप लगाकर पानी खींचने वाले आधा दर्जन परिवार को खबरदार करते हुए टुल्लू पंप जप्त करने की चेतावनी महापौर ने दी।

पदुम नगर वार्ड में नया मकान बनाते समय निगम की नाली तोड़ने वाले को दो दिन में नाली निर्माण करने व पंचशील नगर में नाले पर किए गए अतिक्रमण को हटाने का निर्देश महापौर ने दिया। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में वालीबॉल खिलाड़ी बच्चों की मांग पर उन्होंने तीन दिन के भीतर स्ट्रीट लाइट लगाने का आश्वासन दिया। इसी वार्ड में बने वाम्बे आवास कालोनी में रहवासियों के द्वारा किए गए अतिक्रमण पर नाराजगी जताते हुए श्री कोसरे ने निगम अधिकारियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

साइकिल भ्रमण के दौरान चरोदा सत्संग मंदिर के पास अवैध रूप से झोपड़ी बनाकर रहने वाले तीन परिवार से महापौर ने सोमवार को निगम कार्यालय आकर प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। वहीं चरोदा भाठापारा में गणेश चौक के पास रहने वाले एक परिवार के जर्जर आवास को देख महापौर ने राजीव आश्रय योजना के तहत पट्टा दिलाकर मोर जमीन मोर मकान योजना का लाभ दिलाने का भरोसा दिया। अंत में उन्होंने पर्यावरण दिवस के अवसर पर राम मंदिर व शीतला मंदिर तालाब में वृक्षारोपण कर कार्यक्रम का समापन किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व समाजसेवी सुरेश धिंगाणी, एमआईसी सदस्य मोहन साहू, एम. जॉनी, एस. वेंकट रमना, मनोज डहरिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज मढ़रिया, पार्षद टेनेन्द्र ठाकरे, मिलिंद दानी, बाबूराव, युवराज कश्यप, शरद यादव सहित अनेक लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *