प्रांतीय वॉच

आदिवासी छात्र युवा संगठन (ASYU) के कार्य शैली से प्रभावित होकर कोयलीबेड़ा क्षेत्र के अंदरूनी ग्रामीणों के छात्र जुड़ रहे हैं

 

मनोज साहू रिपोर्टर:-कोयलीबेड़ा:- आदिवासी छात्र युवा संगठन(ASYU) गठन किया गया l जिसमे क्षेत्र के बहुसंख्या में विद्यार्थी उपस्थिति हुये । यह कार्यक्रम गोंडवाना समाज के अध्यक्ष बिसनाथ दर्रो और सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग के अध्यक्ष मनेश दर्रों ,राजनाथ पोटाई के अध्यक्षता में शुभारंभ की गई।
अपनी विचार रखते हुए कहा कि जगह जगह आदिवासी छात्र युवा संगठन का सर्कल इकाई गठन करना चाहिए।छात्र देश के भविष्य हैं उन्हें आगे आने की जरूरत है।

इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए *अध्यक्ष* राजेश नुरूटी ने छात्र संगठन के बारे में बड़े विस्तार से समझाए और शिक्षा से संबंधित हर सम्भव मदद करने की बात कही कोयलीबेड़ा ब्लाक मुख्यालय में अब तक कॉलेज ना होने से क्षेत्र के कई बच्चें आगे की पढ़ाई से वंचित रह जाते जिसके मांग के लिए आवाज उठाने की बात कही। साथ ही नई शिक्षा नीति को पुलजोर विरोध करने की बात कही ।कहा कि नई शिक्षा नीति में निजीकरण को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही हैं।इसके लिए इसको विरोध करना होगा। पोस्ट मैट्रिक व प्री.मैट्रिक के समस्याओं को लेकर जल्द आंदोलन करने की बात कही।
संगठन की महा मंत्री गीता दुग्गा , मुस्कान धुर्वा, सरिता महा,रुकनी जुर्री, रीना कोर्राम,ने उद्बोधन में कहा कि आदिवासी छात्र युवा संगठन हमेशा शिक्षा समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद करती आ रही हैं।,लड़कियों के संबंध बताते हुए कहा कि बेटियों को भी बेटों जैसे पढ़ाई कराने की बात कही।आज लड़किया भी लड़को से कम नहीं सर्वोच्च पदों पर पदस्थ हैं। वही संगठन के विनोद कुमेटी, सोमा नुरूटी , मनेश उसेण्डी ने कहा कि शिक्षा बहुत जरूरी है सभी को आगे की शिक्षा हासिल करने की बात कही संगठन सम्बंधित जानकारी दी। युवाओं को बढ़ती नशाकोरी से दूर रहने की सलाह दी। संगठन मजबूत करने की बात कही।
इस बैठक में आदिवासी छात्र युवा संगठन(ASYU) कोयलीबेड़ा में गठन किया गया जिसमे में क्षेत्र के बहुसंख्या मे विद्यार्थी उपस्थित हुए।आदिवासी छात्र युवा संगठन के कार्य शैली से प्रभावित होकर अंदरूनी गांवों से विद्यार्थी जुड़ रहे हैं।
जिसमे 20 से अधिक विद्यार्थियों ने सदस्यता ग्रहण किया और 10 नए पदाधिकारी सर्व सहमति से चुना गया जिसमें अध्यक्ष भुनेश्वरी नवगो ,उपाध्यक्ष सनेश कडियाम ,
सचिव रमेश पोटाई
सह सचिव अर्जुन कोवाची कोषाध्यक्ष मोनिका उसेन्डी ,
मिडिया प्रभारी पंचराम
कडियाम
संगठन प्रभारी रैजी राम ध्रुवा, रविना पददा ,महामंत्री विमला दुग्गा, भुनेश्वर पोटाई आदि को जिम्मेदारी दी गई आदिवासी छात्र युवा संगठन के अध्यक्ष राजेश नुरूटी द्वारा शपथ दिलाया गया ।भुनेश्वरी नवगो ,सनेश कड़ियाम ने कहा हम अपना जिम्मेदारी निभाते हुए संगठन को मजबूत बनाने और कोयलीबेड़ा क्षेत्र के शिक्षा समस्याओं को लेकर आवाज उटाने की बात कही ।

इस दौरान आदिवासी छात्र युवा संगठन(ASYU) परलकोट पखांजूर अध्यक्ष राजेश नुरूटी, विनोद कुमेटी,सर्कल उपाध्यक्ष सोमा नुरूटी , गीता दुग्गा ,मनेश उसेण्डी, सरिता महा,रुकनी जुर्री,संजय सलाम संजू मण्डावी, मुस्कान धुर्वा रीना कोर्राम ,मंगेश वड़दा, राजेश कोवाची,अनेश कोवाची आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *