स्पोर्ट्स वॉच

बलसेडी में रात्रिकालीन पंचायत स्तरीय नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन..

दुधिया रोशनी में बलसेडी गाँव में फुटबॉल का मुक़ाबला शुरू. पहली बार रात्रकालीन फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन.

अम्बिकापुर. सरगुजा ज़िले के वनांचल गाँव बलसेडी में रात्रिकालीन पंचायत स्तरीय नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन शुरू हो गया है. टूर्नामेंट का शुभारंभ मैच तालपारा और कपसरा के बीच मैच खेला गया. वहीं इसी दिन दूसरा मैच गांगीकोट और नुनेरा के बीच खेला गया. ग़ौरतलब है कि ज़िले में ये फुटबॉल टूर्नामेंट है जो दुधिया रोशनी में खेला जा रहा है

पंचायत स्तरीय रात्रिकालीन फुटबॉल टूर्नामेंट में क़रीब 50 टीम हिस्सा लेना चाह रही थी. लेकिन फ़िलहाल 32 टीमो के ये नॉकआउट मुक़ाबले एक सप्ताह तक खेले जाएँगे. जिसमें पार्दर्शिता के लिहाज़ से खिलाड़ियों के आधार कार्ड की अनिवार्यता रखी गई है. जिससे एक टीम में एक ही पंचायत के खिलाड़ी खेल सकें. आयोजन में विजेता टीम को 31 हज़ार का नगद इनाम दिया जाएगा. जबकि उप विजेता को 20 हज़ार रुपए का इनाम रखा गया है. इसके तीसरे स्थान के लिए भी मुक़ाबला खेला जाएगा. जिसमें तीसरे स्थान पर आने वाली टीम की इंट्री फ़ीस वापस कर दी जाएगी.

टूर्नामेंट का शुभारंभ सोमवार 30 मई से हुआ है. पहले दिन खेले गए मुक़ाबले में लुण्ड्रा ब्लाक की तालपारा टीम ने एक कड़े मुक़ाबले में कपसरा की टीम को दूसरे ट्राईब्रेकर में 1 गोल से हराया था. वहीं दूसरे मुक़ाबले में सूरजपुर के गांगीकोट टीम ने नुनेरा की टीम को 2-1 से मात दी थी. पहले दिन के मुक़ाबले के बाद मंगलवार 31 मई को भी दो मुक़ाबले खेले गए. इसमें बरकोल पंचायत की टीम ने बलरामपुर ज़िले के घटगांव की टीम को 1 गोल से मात दी थी. जबकि इसी दिन खेले दूसरे मुक़ाबले में महेशपुर की टीम ने तोमर की टीम को 3-1 से करारी शिकस्त दी थी.

रात्रिकालीन पंचायत स्तरीय नॉकआउट फुटबॉल टूर्नामेंट के आयेजनकर्ता बलसेडी सरपंच हूबलाल मरावी और चर्चित फुटबॉल खिलाड़ी सुरेन्द्र उर्फ़ मधु पैकरा हैं. जबकि पहले दिन उद्घाटन मैच में मुख्य अतिथि के तौर पर मेण्ड्रा के सरपंच बुंदेला, भाजपा दरिमा महामंत्री अमृत लाल यादव , बलसेडी सरपंच हूबलाल , सचिव मोती यादव , संजय राजवाडे , नरेन्द्र ठाकुर , विक्रम , भुवनेश्वर राजवाडे , नरायाण राजवाडे थे . जबकि मेन रेफ़री की भूमिका में सुरेन्द्र पैकरा और असिटेंट रेफ़री रमेश और महेन्द्र रहे..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *