देश दुनिया वॉच प्रांतीय वॉच

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नंबर? जानिए सीएम केजरीवाल ने क्या कहा

नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से कहा कि केंद्र सरकार अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार करने की योजना बना रही है.

केजरीवाल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने सभी एजेंसियों को सिसोदिया के खिलाफ फर्जी केस बनाने का आदेश दिया है. मैंने कुछ महीने पहले ही घोषणा कर दी थी कि केंद्र सरकार सत्येंद्र जैन को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार करने जा रही है।

मनीष सिसोदिया को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में मीडियाकर्मियों से कहा कि विश्वसनीय सूत्रों ने मुझे जानकारी दी है कि मनीष सिसोदिया को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा, केंद्र ने सभी एजेंसियों को फर्जी मामले बनाने का आदेश दिया है।
केंद्र सरकार पर साधा निशाना

हाल के छापों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छापेमारी करने और आम आदमी पार्टी (आप) के सभी मंत्रियों और विधायकों को एक बार में ही सलाखों के पीछे डालने का आग्रह किया। मैं पीएम मोदी से आप के सभी मंत्रियों और विधायकों को सलाखों के पीछे डालने का अनुरोध करता हूं और सभी केंद्रीय एजेंसियों को एक बार में सभी जांच करने के लिए कहता हूं। जितनी चाहें उतनी छापेमारी करें।

ED ने सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को दिल्ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को गिरफ्तार कर लिया। मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) से जुड़े एक केस में उनकी गिरफ्तारी हुई है। एजेंसी ने पिछले महीने जैन परिवार और उनसे जुड़ी कंपनियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की थी। इनका मूल्‍य 4.81 करोड़ रुपये था। उधर जैन की गिरफ्तारी के बाद सियासत गर्म हो गई है। आम आदमी पार्टी ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को हिमाचल प्रदेश के चुनाव से जोड़ते हुए बीजेपी पर केंद्र की एजेंसी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उधर बीजेपी का कहना है कि केजरीवाल देश के गद्दार को बचा रहे हैं, ऐसा वह पहले भी करते आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *