main story

Sidhu Moose Wala Death: तीन हथियार, 30 खोखे, थार गाड़ी से जा रहे थे मूसेवाला, तभी…उन अंतिम पलों में हुआ क्या?

डेस्क। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रव‍िवार को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस बीच सिद्धू मूसेवाला की हत्या से ठीक पहले का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में एक शख्स भागते हुए जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज साफ सुनी जा सकती है। सीसीटीवी वीडियो के 17वें सेकंड से लेकर एक मिनट तक अंधाधुंध फायरिंग चलती रहती है। तकरीबन 30 राउंड फायरिंग होती है। तीन गाड़ियों से घेरकर मूसेवाला की थार गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोली चलाई गई। इस वीडियो में गोलियों की आवाज लगातार सुनाई दे रही है।

 

ऐमजॉन सेल, एसी पर शानदार ऑफर, बेस्ट डील, बड़ी रेंज

पुलिस की जांच के मुताबिक हमलावर कुल तीन गाड़ियों से आए थे। इसमें एक बोलेरो, एक स्कॉर्पियो और एक ग्रे कलर की कोरोला कार थी। मूसेवाला की थार गाड़ी के टायर को भी हमलावरों ने शूटआउट में पंचर कर दिया था। मूसेवाला की गाड़ी का पीछा करने के बाद रियर व्यू मिरर की ओर फायरिंग की। गोलियों की बौछार से गाड़ी की खिड़कियों का शीशा टूट जाता है। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्ट के मुताबिक थार गाड़ी पर 27 जगह बुलेट के एंट्री पॉइंट्स (गोलियों के निशान) मिले हैं। गाड़ी की विंडो स्क्रीन गोलियों की बौछार से चकनाचूर हो गई।

 

मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या से एक द‍िन पहले शनिवार को पंजाब सरकार ने उनकी सुरक्षा घटाई थी। सुरक्षा में तैनात चार में से दो सुरक्षाकर्मी वापस बुला लिए गए थे। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है। पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मूसेवाला की हत्‍या के लिए बराड़ और जेल में बंद गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्नोई जिम्‍मेदार हैं।

फेसबुक पोस्ट कर गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली हत्या की जिम्मेदारी

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वारदात की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया और सरकार ने उसे सजा नहीं दी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है।

 

मूसेवाला को 6 गोलियां लगीं

उधर, मानसा पुलिस ने बताया है कि सिद्धू मूसेवाला शाम को दो साथियों के साथ अपनी थार गाड़ी से दोस्त से मिलने के लिए निकले थे। मूसेवाला खुद गाड़ी चला रहे थे। एक दोस्त फ्रंट सीट पर और दूसरा पिछली सीट पर बैठा था। घर से कुछ दूर ही काले रंग की गाड़ी में सवार हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी। करीब से 30 बार फायर किए गए। इसके बाद हमलावार फरार हो गए। मूसेवाला को 6 गोलियां लगीं। दोस्त भी घायल हुए। मौके पर पहुंचे गांववालों ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया।

तीन अठ-94 राइफल की गोलियां मिली

उधर, पंजाब पुलिस का दावा है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था। हमले की शुरुआत में बताया गया क‍ि हमलावरों ने एके-47 से फायर‍िंग की। हालांक‍ि पुल‍िस जांच में चौंकाने वाली बात न‍िकलकर सामने आई। पुल‍िस को घटनास्थल से तीन एएन-94 राइफल की गोलियां मिली हैं। इससे साफ है क‍ि हमले में एएन-94 का इस्‍तेमाल क‍िया गया। हालांक‍ि पुल‍िस ने बताया क‍ि पंजाब में एएन-94 का प्रयोग रेयर ही है।

 

6 अरेस्‍ट, अज्ञात लोगों पर मुकदमा

मूसेवाला की हत्‍या के मामले में पुल‍िस ने अब तक छह लोगों को अरेस्‍ट क‍िया है। इसके अलावा अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 341 और शस्त्र अधिनियम की धारा 25 और 27 के तहत सिटी -1 मानसा पुलिस स्टेशन, जिला मानसा में एफआईआर दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *