main story

Oily Skin Care:ऑयली स्किन से हैं परेशान? त्वचा की देखभाल के ये टिप्स करेंगे आपकी मदद

Oily Skin Care: दुनिया में हर व्यक्ति की अपनी अलग स्किन होती है। नॉर्मल स्किन: चेहरे पर टिशू पेपर लगाएं। ड्राई स्किन: चेहरे पर टिशू पेपर लगाएं। ऑयली स्किन: चेहरे पर टिशू पेपर लगाएं। कॉम्बिनेशन स्किन: ऐसी त्वचा जिनका कुछ हिस्सा रूखा और कुछ तैलीय होता है, उन्हें कॉम्बिनेशन स्किन टाइप की कैटेरगरी में रखा जाता है। अगर गर्मियों या किसी भी उमस वाले मौसम में परेशानी सबसे ज्यादा किसी को होती है तो वो ऑइली स्किन वाले है।

ऑयली स्किन से उनका मेकअप भी लंबे समय तक नहीं टिक पाता है। अमेरिकन एकेडमी ऑफ डर्मेटोलॉजी के अनुसार, ऑयली स्किन होना बिल्कुल भी बुरा नहीं है। क्योंकि सीबम और वसामय ग्रंथी फैट और नेचुरल ऑयल प्रोटेक्शन प्रोड्यूस करती हैं। जो स्किन को मॉइस्चराइज करने और इसे सूखने से रोकने में मदद करते हैं।

इस्तेमाल करें जेंटल क्लिंजर

स्किन को हेल्दी रखने के लिए नियमित रूप से अपना चेहरा धोना ज़रूरी है, लेकिन ज्यादा फेस धोने से कसीं में मौजूद एसेंशियल आयल को खत्म कर देता है। एक जेंटलक्लिंजर स्किन को मॉइस्चराइज और आराम देते हुए उसे साफ़ करता है। पॉल्यूटेंट और डेड स्किन को हटाने के लिए नियमित रूप से एक ऑयल फ्री और झागदार फेस क्लिंजर से स्किन को साफ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *