देश दुनिया वॉच

बड़ी खबर : राजधानी में चोरों के हौसले बुलंद, एक साथ पार किए 20 मोबाइल और नकदी…

Share this

रायपुर । राजधानी रायपुर में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। बात खमतराई थाना क्षेत्र के केंद्रीय विद्यालय की है, केंद्रीय विद्यालय परिसर के सामने छात्रों के मोपेड से करीब 20 मोबाइल फोन सहित नकद रुपयों और अन्य दस्तावेजों के चोरी होने की सूचना पुलिस को मिली है। इसके साथ ही छात्रों के परिजन इस चोरी के पीछे केंद्रीय विद्यालय परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों की चोरों से मिलीभगत का आरोप भी लगा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय विद्यालय डब्लूआरएस कालोनी में शनिवार को सुबह 10 से 12.30 बजे तक 12वीं की परिक्षा थी। इस बीच मोपेड से  परीक्षा दिलवाने पहुंचे छात्रों के वाहन को मुख्यद्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने विद्यालय परिसर के भीतर बने पार्किंग में पार्क करने से मना कर बाहर पार्क करवाया। इसके बाद परीक्षा दिलवाने सभी छात्र विद्यालय के भीतर चले गए। 12 से 12.30 बजे जब सभी छात्र परीक्षा केंद्र से बाहर निकले तो करीब 20 छात्रों का मोबाइल फोन गाड़ी की डिक्की में रखी नकदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी हो गए थे।

छात्रों ने इसकी जानकारी जब सुरक्षाकर्मियों को दी तो, सुरक्षाकर्मियों ने अपनी जवाबदेही से इंकार कर दिया। साथ ही परिजनों के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने कहा, यदि मोबाइल उन्हें सौंपी जाती तो, शायद ये चोरी नहीं होती। इस पूरे घटनाक्रम के बाद सभी पीड़ितों ने शनिवार और रविवार को खमतराई थाना में मामले की जानकारी दी और अपनी शिकायत दर्ज कराई।

अब इस बड़ी वारदात के बाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान उठ रहे हैं। एक तरफ पुलिस अपराधियों को पकड़ने की बात प्रतिदिन कह रही है, वहीं स्कूल परिसर के पास से इतनी बड़ी संख्या में एक साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया जाना पुलिस की नींद उड़ाने जैसा है। आने वाले दिनों में पुलिस चोरों को पकड़ने में कब तक कामयाब होती है ये तो वक्त ही बताएगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *