इस्लामाबाद

Minister arrested: पूर्व प्रधानमंत्री के पार्टी के दो नेता गिरफ्तार, ‘आजादी मार्च’ से पहले हुआ बड़ा कांड

इस्लामाबाद। Minister arrested पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की ओर से बुधवार को राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित होने वाली ‘आजादी मार्च’ से पहले पुलिस ने मंगलवार को पार्टी के सीनेटर इजाज़ चौधरी और पंजाब के वरिष्ठ नेता मियां महमूद-उर-राशिद सहित कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सरकार ने पीटीआई की ‘आजादी मार्च’ को रद्द करने का फैसला लिया, (Minister arrested) जबकि पार्टी अध्यक्ष इमरान खान सहित कई और नेताओं ने इस्लामाबाद की ओर कूच करने का प्रण लिया है।

पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए पीटीआई प्रवक्ता शफकत महमूद ने ट्वीट (Former Prime Minister Imran Khan) किया कि पुलिस ने बिना सर्च वारंट के उनके घर पर छापेमारी की। बाद में (Minister arrested) महमूद ने दावा किया कि सीनेटर इजाज चौधरी को भी गिरफ्तार कर एक अज्ञात जगह पर भेजा गया है।

इस बीच, पुलिस ने पीटीआई के सिंध नेतृत्व पर भी कार्रवाई शुरू की और कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बुधवार तड़के कराची के शाह रसूल कॉलोनी इलाके में छापेमारी की और परवेज खान समेत पीटीआई के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए पीटीआई कार्यकर्ता विरोध के लिए तीन तलवार में इकट्ठा होने की योजना बना रहे थे।

इधर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) सरकार ने इस कदम को सही ठहराते हुए कहा कि उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए इस्लामाबाद में इमरान खान के ‘आजादी मार्च’ को रोकने का फैसला किया है।

देश के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि संघीय मंत्रिमंडल ने “फ़ितना” और “फ़साद” के प्रसार से बचने के लिए पीटीआई की मार्च को रोकने का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *