प्रांतीय वॉच

संदिग्ध अवस्था में मिली वृद्ध महिला की लाश, हत्यारे की तलाश जारी

Share this

अभनपुर। राजधानी से लगे अभनपुर (Abhanpur) के गोबरनवापारा अंतर्गत लखना गांव में एक वृद्ध महिला की संदिग्ध अवस्था में लाश (dead body) मिली है। वहीँ सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल पंहुचा कर शार्ट पोस्टमॉर्टेम (short postmortem) करवाया, जिसके बाद मामले में हत्या का खुलासा हुआ है। जिसके बाद गोबरा नवापारा पुलिस (Gobra Navapara Police) द्वारा अज्ञात आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

थाना प्रभारी बोधन साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतका केशरबाई निषाद (57 वर्ष) का विवाह सबसे पहले मगरलोड (धमतरी) थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडेल निवासी के साथ हुआ था। विवाह के 2 महीने बाद ही केशर बाई अपने पति से विवाद के बाद अपने मायके वापस आ गई थी और मायके में ही रह रही थी। 5 साल बाद पारागांव निवासी कार्तिक राम निषाद ने केशरबाई को चूड़ी पहनाकर पत्नी बनाते हुए अपने घर ले आया। कार्तिक की पहली पत्नी की बीमारी से मौत हो गई थी, जिससे उसके 3 लड़के और 1 लड़की हुई थी। इधर कार्तिक से विवाह के बाद केशरबाई ने एक लड़की रानी निषाद को जन्म दिया। केशरबाई से विवाह के 10 साल बाद कार्तिक की भी बीमारी से मौत हो गई।

 

बेटी के साथ अलग रहने लगी महिला

इसके बाद कार्तिक के पहली पत्नी से हुए चारों संतान केशरबाई को अपने साथ रखने के लिए तैयार नहीं हुए, जिसके बाद केशरबाई अपनी बेटी रानी को लेकर पड़ोस ग्राम लखना के चंपारण रोड पर स्थित जोगीबाबापारा में घर बनाकर रहने लगी। 2 साल पहले रानी गंभीर रूप से बीमार हुई तो केशरबाई ने स्वर्गीय पति कार्तिक राम से मिले 10 काठा(आधा एकड़) जमीन को बेचकर उससे मिले रूपयों से रानी का इलाज करवाया और फिर उसकी शादी करवा दी। साथ ही बाकी बचे पैसे को बैंक में जमा कर दिया। अकेले रह रही केशरबाई नड्डा-बिस्किट, पापड़ी आदि बेचकर अपना जीवनयापन कर रही थी।

गला दबाकर की गई हत्या 

20 मई की रात 9 बजे से लेकर 21 मई की सुबह 8 बजे के बीच अज्ञात व्यक्ति ने केशरबाई की उसके ही घर में गला दबाकर हत्या कर दी। 21 मई की सुबह 9 बजे के करीब गोबरा नवापारा पुलिस को सूचना मिलने पर मौका मुआयना कर मर्ग पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव का गोबरा नवापारा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पीएम करवाया गया . घटनास्थल और शव की स्थिति को देखकर मामला प्रथम दृष्टया हत्या का प्रतीत हो रहा था, जो पीएम करने वाली डॉक्टर शांभवी बाजपेई द्वारा देर शाम गोबरा नवापारा पुलिस को दी गई शार्ट पीएम रिपोर्ट में पुख्ता हो गया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में केसर बाई की मृत्यु का कारण गला दबाने से होना लेख करने पर मामले में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 का अपराध दर्ज कर लिया गया है। टीआई बोधन साहू ने बताया कि अज्ञात आरोपी ने घटना को अंजाम देने के बाद केशरबाई के मोबाइल को घर के बाहर फेंक दिया था, जिसे प्रारंभिक विवेचना के दौरान बरामद कर लिया गया है। आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *