प्रांतीय वॉच

रिश्वत लेते वीडियो वायरल महिला पटवारी निलंबित

बिप्लब कुंडू
पखांजूर। तहसील कांकेर अंतर्गत महिला पटवारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वारयल हुआ है । वायरल वीडियो के बाद महिला पटवारी से मीडिया ने बात किया तो उनका कहना था कि मैने पैसे की माँग नहीं किया है और न ही उनको घुमाया है । वीडियो वायरल करने वाले का कहना है कि हमसे नकल देने के नाम पर दो हजार रूपएं लिया है । इसकी शिकायत हम कलेक्टर से भी करेंगे ।
मुसुरपुट्टा निवासी आर्मी से सेवानिवृत्त हुए भीखम साहू ने बताया कि मेरी पत्नी दसपुर की है , उसकी जमीन की नकल की माँग किया था । 20 अप्रैल नकल देने पांच हजार की डिमांड करने की शिकायत से नकल खसरा बनाने के लिए चक्कर लगा रहा था , परंतु पटवारी तामिका मंडावी द्वारा उसे घुमाया जा रहा था , पहले उसने कहा कि सीमांकन के लिए पुसवाड़ा गई हूँ , उसके बाद कहा कि तहसील आई हूँ । कई दिन घुमाने के बाद 26 अप्रैल को पटवारी कार्यालय बेवर्ती में मुलाकात हुई । पटवारी ने नकल खसरा बनाने के लिए पैसे देने का डिमांड किया गया और कहा कि इसके लिए पाँच हजार लगता है । अंत में सेवानिवृत्त आर्मी जवान ने पटवारी को 2 हजार रूपएं दिए कहा कि इतने में हो जाएगा , ऐसा संवाद हुआ । पटवारी ने कहा कि इस काम के 5 हजार लगते है । पटवारी ने नकल खसरा बनाकर पीडित को दिया गया । आर्मी से सेवानिवृत्त हुए भीखम साहू का कहना है कि इस मामले की शिकायत 30 अप्रैल को कलेक्टर से करूंगा । मैने कांकेर के कई जिम्मेदार लोगों को वीडियो भेजा हूँ ।
 पटवारी ने वीडियो के बारे में किया इनकार :
पटवारी तमिका मंडावी से मीडिया से संपर्क किया तो उनका कहना था कि मैने पैसे की कोई माँग नहीं किया है । मैने उनको कोई घुमाया नहीं है । 26 अप्रैल को आएं थे तो उनको नकल दे दिया था । उनको बताया गया कि आपके द्वारा पैसे लेने का वीडियो वायरल हुआ है तो उनका कहना था कि वीडियो मेरे को भेजिए । उनको बताया गया कि सोशल मीडिया में वायल हुआ है , उसके बाद उन्होने फोन को कट कर दिया ।
बेवरती हल्का की पटवारी निलंबित::-
तहसील कांकेर के हल्के पटवारी हल्का नंबर 26 बेवरती के पटवारी तमिका मंडावी को अनुविभगीय अधिकारी राजस्व कांकेर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय अनुविभगीय अधिकारी राजस्व कांकेर नियत किया गया है, इस अवधि में उन्हें नियम अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *