देश दुनिया वॉच

देश में फिर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले… बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी…

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने रफ्तार पकड़ी है. राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में संक्रमण के मामले में तेजी आई है. इस बीच कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे. पीएम मोदी की यह बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी.

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक इस चर्चा के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मामले पर एक प्रस्तुति भी देंगे. माना जा रहा है कि पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से कोरोना के बढ़ते मामलों पर भी राज्यों से बातचीत कर सकते हैं. इसके साथ ही राज्यों द्वारा उठाए जा रहे कदम पर भी चर्चा कर सकते हैं.आपको बता दें कि तीसरी लहर के शांत होने के बाद अब एक बार फिर से कोविड19 संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा शनिवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को देशभर में 2527 नए मामले सामने आए. नई रिपोर्ट के बाद देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 4 करोड़ 30 लाख 54 हजार 952 हो गई.

अगर देशभर में एक्टिव केसेस की बात करें तो इस समय 15,079 सक्रिय मामले हैं. शुक्रवार को कोरोना संक्रमण से कुल 33 लोगों की मौत हुई जिसके बाद संक्रमण से देश में मरने वालों की संख्या 5,22,149 पर पहुंच गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *