देश दुनिया वॉच

Russia – Ukraine War Update : ताइवान ने यूक्रेन को 611 करोड़ रुपये की मदद, ब्लैक सी में 27 रूसी सैनिक लापता

यूक्रेन पर रूसी हमले को 60 से ज्यादा दिन बीत चुके हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच जंग लगातार है। यूक्रेन ने दावा किया है रूस लगातार अजोवस्टल स्टीलवर्क्स पर बमबारी कर रहा है। इस बीच तुर्की ने बड़ा दावा किया है कि 48 घंटे के भीतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति ( president)जेलेंस्की की इंस्ताबुल में मुलाकात हो सकती है

यूनाइटेड नेशन्स (UN) के जनरल सेक्रेटरी एंटोरियो गुटेरस जल्दी ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। UN के प्रवक्ता ने बताया कि पुतिन और गुटेरस के बीच मास्को में मंगलवार को मीटिंग ( meeting)प्रस्तावित है। गुटेरस इसके बाद कीव भी जा सकते हैं।

ताइवान ने यूक्रेन ( ukraine)को 611 करोड़ रु की मदद 

रूस-यूक्रेन जंग में जहां चीन रूस की मदद कर रहा है, वहीं ताइवान ने यूक्रेन का समर्थन करते हुए करीब 8 मिलियन( million) डॉलर यानी 611 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। इस रकम का इस्तेमाल वहां हॉस्पिटल( hospital) और मेडिकल सर्विसेस ( medical service) फिर से शुरू करने के लिए किया जाएगा।

396 क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू( rescue)

रूस ने बयान जारी कर कहा है कि ब्लैक सी में जहाज पर यूक्रेनी हमले से उसके 27 सैनिक लापता हो गए हैं, जबकि एक सैनिक की मौत हो गई है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने आगे कहा कि हमने 396 क्रू मेंबर्स को रेस्क्यू कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *