देश दुनिया वॉच

Horoscope Today 20 April 2022: मेष राशि के जातकों को मिलेगा धनलाभ, पढ़े दैनिक राशिफल

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आप कार्य क्षेत्र की कुछ नई योजनाओं में और धन निवेश करेंगे, जिसका आप भविष्य में लाभ भी काम आएंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक लाभ नहीं मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे और आपके क्रोधी स्वभाव के कारण परिवार के सदस्य परेशान हो सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपको किसी के साथ पार्टनरशिप में कार्य करने से बचना होगा। छोटे व्यापारियों को कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक लाभ नहीं मिलेगा, फिर भी वे अपने कुछ खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ नरम गरम रह सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा, जिसके कारण वे परेशान रहेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को कार्य क्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है, क्योंकि परिवार में शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। किसी नवविवाहत जातक को संतान की प्राप्ति भी हो सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहेगा। आप पूरे दिन उत्साह से भरे रहेंगे और अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आप परिवार के लोगों के साथ ही अच्छा समय व्यतीत करेंगे। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधित बातचीत भी चल सकती है।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छे फल प्राप्त होंगे। यदि वह किसी संपत्ति की खरीद-फरोख्त करने जा रहे हैं, तो उन्हें इसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे व उन्हें पूरा करने की भी पूरी कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलने की भरपूर संभावना दिख रही है। कार्य क्षेत्र में आपको वास्तविकता को ध्यान में रखकर ही योजनाएं बनानी होंगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहेगा, लेकिन आपको खर्चों के साथ-साथ अपने धन को बचा कर भी रखना होगा। धन संचय करेंगे तभी भविष्य में लाभ मिलेगा। जो लोग बीमा या निवेश संबंधी कोई स्कीम लेने की योजना बना रहे हैं, तो उनके लिए वह शुभ रहेगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको कोर्ट कचहरी से संबंधित मामलों में कुछ राहत तो मिलेगी, लेकिन वह समाप्त नहीं होंगे। चारों ओर से आपको शुभ समाचार सुनने को मिलते रहेंगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन पारिवारिक जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। अपनी संतान के व्यवहार व उनकी शिक्षा की ओर ध्यान देना होगा। कार्य क्षेत्र में भी आप सबसे अच्छे से पेश आएंगे। सहकर्मियों का सहयोग आपको समय-समय पर मिलता रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र के लिए लाभदायक सिद्ध होगा, क्योंकि आज आपको आपके मन मुताबिक लाभ मिलेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को भी पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना मिल सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए संघर्ष पूर्ण रहने वाला है। आपको धन के मामले में सावधान रहना होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जिससे आप अपनी बचपन की यादें साझा करेंगे और आपका मन प्रसन्न रहेगा।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *