कोरोना अपडेट देश दुनिया वॉच

दिल्ली में स्कूल नहीं होंगे बंद, अधिकारी ने कहा-कोविड नियमों का कड़ाई से पालन हो, जानें बड़ी बातें

दिल्ली में विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। कोविड महामारी के कारण दो साल बाद विद्यालय खुले हैं। प्राधिकरण की बैठक में दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा की

नई दिल्ली| 20 अप्रैल 2022 | राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

दिल्ली में विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड नियमों का कड़ाई से पालन हो। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। विद्यालयों के खुलने के कुछ ही हफ्ते बाद वहां से संक्रमण की खबरों से चिंता पैदा हो गयी है। कोविड महामारी के कारण दो साल बाद विद्यालय खुले हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया विद्यालयों में स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।” दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को अपनी एक बैठक मे विशेषज्ञों के साथ सलाह-मशविरा कर विद्यालयों के लिए पृथक मानक संचालन प्रक्रिया लाने का फैसला किया। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में प्राधिकरण की बैठक में दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा की।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारियों को सामाजिक समारोहों पर कड़ी नजर रखने और राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 जांच की संख्या बढ़ाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं। स्कूलों के संचालन के लिए विशेषज्ञों से ली गयी सलाह के आधार पर एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *