देश दुनिया वॉच

रातो-रात स्टार बन गई 10वीं कक्षा की ये लड़की, RRR फिल्म से मिली शोहरत

Share this

20 अप्रैल 2022 | साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर राजमौली की फिल्म ‘RRR’ में सोलो सॉन्ग ‘अंबर से तोड़ा’ गाना गाने वाली 10वीं क्लास की स्टूडेंट राग पटेल रातों-रात स्टार बन चुकी हैं। गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाली 15 साल की राग को बचपन से ही म्यूजिक का शौक है।

दाबाद के नवरंगपुरा इलाके में रहने वाली राग के पिता राजीव पटेल एक बड़ी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और मां रिद्धि पटेल हाउस वाइफ हैं। राग को बचपन से ही सिंगिंग का शौक है। राग ने ढाई साल की उम्र से गाना गाने की शुरुआत की थी। 8 साल की होने के बाद से मां रिद्धि ने उनको शास्त्रीय संगीत सीखने के लिए भेजा। अब उनकी प्लेकबैक सिंगिंग में दिलचस्पी है। दिलचस्प बात यह है कि इसी बीच राग को ब्लॉकबस्टर फिल्म में गाने का मौका मिल गया।

दरअसल, पिछले साल सितंबर में राग के पिता राजीव पटेल को एक फेसबुक पोस्ट दिखी, जिसमें फिल्म की टीम 12 से 15 साल की गर्ल सिंगर की तलाश कर रही थी। फिर उन्होंने अपनी बिटिया राग की आवाज रिकॉर्ड की और राजामौली की टीम को भेज दी। इसके बाद फिल्म की टीम को वॉइस सैंपल पसंद आ गया। इसके बाद राग को गाना रिकॉर्ड करने के लिए हैदराबाद बुलाया गया।

इसमें खास बात ये है कि अहमदाबाद की धरती से राग पटेल अपनी उम्र की पहली सिंगर हैं जिन्होंने तेलुगू फिल्म के हिंदी वर्जन में गाना गाया है। बता दें कि वीवी विजयेंद्र प्रसाद की लिखी तेलुगू फिल्म RRR का एसएस राजामौली ने डायरेक्शन किया है। वहीं, इस फिल्म में एमएम करीम ने संगीत दिया है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *