देश दुनिया वॉच स्पोर्ट्स वॉच

नॉर्थ ईस्ट महिला फुटबॉल 5 जून से शुरू होगी

Share this

ट्रॉफी का अनावरण कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद मैरीकॉम मौजूद रही

नई दिल्ली| 19 अप्रैल 2022 | (आरएनएस)| ऑल इंडिया मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के सौजन्य से अनंतपुरा स्पोर्ट्स इवेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 5 जून से आयोजित किए जाने वाले नॉर्थ ईस्ट महिला फुटबॉल लीग की ट्रॉफी का अनावरण किया गया तथा इस अवसर पर नई दिल्ली होटल द ललित में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अनंतपूरा स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि महिला फुटबाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। हम पठान ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को खेलों के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पदम विभूषण ओलंपिक मेडल लिस्ट राज्यसभा सांसद मैरी कॉम मौजूद रही तथा ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन कुमार सिंह, सचिव एल ज्योति  मर्य रॉय अनंतपुर स्पोर्ट्स इवेंट्स इवेंट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अनस पठान टूर्नामेंट  कोऑर्डिनेटर्स निर्मल ब्यास पूर्व मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइल्ड कीर्ति मिश्रा नारंग सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

टूर्नामेंट के आयोजकों ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में फुटबॉल की लोकप्रियता को देखते हुए एवं महिला खिलाड़ियों को फुटबॉल खेलने के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए एक सकारात्मक पहल है और ऐसे आयोजन समय-समय पर किए जाने चाहिए। अमीन पठान ने अपने संबोधन में कहा कि ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के द्वारा इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है।

अमीन पठान ने कहा कि देश में खेलों को बढ़ावा देने की जरूरत है इसके लिए सभी खेलों को अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जा रहा है। अमीन पठान ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को जिसमें खासकर महिला खिलाड़ियों के लिए ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना अत्यंत आवश्यक है। पठान ने मैरी कॉम का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कहा कि निरंतर मेहनत करते रहना चाहिए और हम उनके लिए ऐसा टूर्नामेंट के माध्यम से मंच उपलब्ध करा रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में अमीन पठान एवं अनस पठान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मेहमानों को धन्यवाद दिया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *