रायपुर वॉच

तिरछी नजर : बड़े अफसर ,बड़े स्कूल और इस्तीफा….

आई.ए.एस. अफसरों के बच्चों के सरकारी स्कूल में पढऩे की खबर को आपने खूब पढ़ी है। इन खबरों के आगे क्या हुआ इसकी जांच- पड़ताल बाद में नहीं होती है। हाल में एक बड़े अधिकारी की बिटिया राजधानी के एक बड़े स्कूल में पढऩे गयी। पढऩे जाने वाली बालिका स्कूल में खूब उत्पात मचा रही थी। काफी विलंब से अफसर के घर बच्चा आया है इसलिये लाड़-प्यार कुछ ज्यादा है। बच्चा नटखट है जिसको पढ़ाने में स्कूल के शिक्षकों का पसीना छूट रहा है, एक दिन चलते क्लास के बीच बच्चे को कैम्पस में ही आया बाई के साथ घूमने भेज दिये । क्लास के बाहर चुपचाप बैठी अफसर बिटिया को  बाहर ले जाते देखकर खूब हंगामा मचा दिया । अफसर का आरोप था मेरे बच्चे को पढ़ाना छोडक़र कैम्पस में बाहर खेलने भेज दिया गया । इसकी शिकायत स्कूल के प्राचार्य व क्षेत्र के थाना प्रभारी से कर दी। बड़े अफसर की शिकायत के बाद बड़े स्कूल में भारी हंगामा मच गया अफसर कुछ लोगों पर बड़ी कार्रवाई को लेकर अड़ गयी , राजनीति से जुड़े एक बड़े नेता के स्कूल में दखल होने के कारण डरकर प्राचार्य ने शिक्षक से इस्तीफा लिया व क्षमायाचना मांगी तब मामला शांत हुआ ।

बस्तर का सर्वे रिपोर्ट

बस्तर में 12 विधानसभा व एक लोकसभा सीट जीतने वाली कांग्रेस पार्टी की उसी प्रकार धमाकेदार वापसी आगामी विधानसभा चुनाव में होगी या नहीं इसकी बहस पूरे क्षेत्र में हो रही है। कांग्रेस पार्टी में दो बार बस्तर का अंदरुनी सर्वे कराकर पूरे हालातों को जानने की कोशिश की है। इस रिपोर्ट में भी कांग्रेस की हालात पहले जैसी नहीं होने का जिक्र होने के बाद बड़ी संख्या में विधायक बदलने का हल्ला मच गया है। कोरोना काल में काम करने का मौका पहले ही विधायकों को मिल नहीं पायी है ऊपर से कार्यकर्ताओं की नाराजगी से पार्टी के विधायक भी डरे हुये है।

बसंल को बड़ी जिम्मेदारी के संकेत

आगामी दिनों होने वाले प्रशासनिक फेरबदल में  जगदलपुर जिलाधीश रजत बंसल को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। लोप्रोफाईल में काम करने वाले बंसल ने पूर्व जिलाधीश गणेश शंकर मिश्रा के बाद  काम कर पहचान बना ली है। विवाद के बाद धमतरी से जगदलपुर गये इस अफसर ने कई बड़ी योजना में काम कर शहर को चमका दिया है। बसंल की कार्यप्रणाली को देखते आगामी फेरबदल में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिये जाने के संकेत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *