देश दुनिया वॉच बिज़नेस वॉच

Dilli : दिल्ली के इन सरकारी विभागों में शुरू है भर्तियां, 10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए मौका

18 अप्रैल 2022 | दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, DSSSB ने दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इसके जरिए दिल्ली जल बोर्ड, महिला एवं बाल विकास, दिल्ली आर्काइव्स, दिल्ली परिवहन निगम समेत कई अन्य विभागों में 168 रिक्त पद भरे जाएंगे. जिनमें मैनेजर, पंप ड्राइवर, फिटर, फिटर सुपरवाइजर, प्रोटेक्शन ऑफिसर, मोटरमैन समेत कई अन्य पद शामिल हैं.

पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकेंगे. ध्यान दें कि आवेदन प्रक्रिया 20 अप्रैल से 9 मई 2022 तक चलेगी. पदों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 निर्धारित है.

शैक्षिक योग्यता
भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार असिस्टेंट आर्किविस्ट पदों के लिए आर्काइव्स कीपिंग में डिप्लोमा धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं दिल्ली परिवहन निगम में सिविल मैनेजर पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा, दिल्ली जल बोर्ड में शिफ्ट इंचार्ज पदों के लिए 10वीं पास के साथ इलेक्ट्रिकल में आईटीआई, दिल्ली परिवहन निगम में मैकेनिकल मैनेजर के लिए मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं महिला एवं बाल विकास विभाग में प्रोटेक्शन ऑफिसर पदों के लिए सोशल वर्क अथवा सोशलॉजी में पीजी डिग्री की शैक्षिक योग्यता मांगी गई हैं.

आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए न्यूनतम 18 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हांलाकि अधिकतम आयु सीमा सभी पदों के लिए अलग-अलग है. जिसकी डिटेल भर्ती की अधिसूचना में देखी जा सकती है. अधिसूचना की डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है.

DSSSB Recruitment 2022 Notification

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *