रायपुर वॉच

सकारी डॉक्टरों को लेकर सीएम ने दिखाए कड़े तेवर, कहा- जेनेरिक दवाइयां ही लिखें

रायपुर raipur news छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल chhattisgarh cm bhupesh bhagel  ने सोमवार को समीक्षा बैठक की. मीटिंग में मुख्यमंत्री ने सरकारी डॉक्टरों को लेकर कड़े तेवर दिखाएं हैं. सीएम ने कहा कि सरकारी डॉक्टर जेनेरिक दवाइयां ही लिखें. ब्रांडेड दवाई लिखे जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि राज्य सरकार बहुत से शहरों में धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खोली है. जिससे लोगों को सस्ती दर पर दवाएं मिल सके. धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए इसका बढ़-चढ़ कर प्रचार किया जा रहा है. धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल योजना में 55 प्रतिशत छूट के साथ अच्छी गुणवत्ता की दवाइयां मिल रही हैं. इस योजना के तहत 251 प्रकार की दवाइयां उपलब्ध हैं.

वहीं अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धन्वंतरी मेडिकल योजना को बढ़ावा देने के लिए सरकारी डॉक्टरों को कड़े निर्देश दिए हैं कि हमेशा मरीजों के लिए जेनरिक दवा ही लिखी जाएं, अगर ब्रांडेड दवाई लिखी जाती है तो डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

मंत्री शिव डहरिया की माँग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा निर्णय लिया है. अब मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजपत्रित अधिकारी घोषित होंगे। सीएम भूपेश बघेल के इस निर्णय से नगरीय निकायों के अधिकारियों में ख़ुशी की लहर है. सीएम भूपेश बघेल ने लिया एक और बड़ा फैसला – नगरीय निकायों की संपत्तियों को फ्री होल्ड किया जाएगा। सीएम भूपेश बघेल ने सोमवार को नगरीय प्रशासन और आवास एवं पर्यावरण विभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। साथ ही, उन्होंने लेआउट पास करने का अधिकार नगर निगम को देने के निर्देश दिए हैं। इस फैसले से लाखों की संख्या में लोगों को फायदा होगा। लोगों को अब दो दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *