प्रांतीय वॉच

भूत प्रेत भगाने आये थे…लेकिन हो गया ऐसा कि घर वालों के होश उड़ गए , सब गायब ….पुलिस के पास पहुँचा मामला…पढिये पूरी खबर

जशपुर ।भूत प्रेत का भय दिखाकर रुपये पैसे और सोना चांदी की ठगी का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है ।मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र के कमतरा गाँव का है।यहां की एक महिला से घर का भूत भगाने के नाम पर कुछ लोगो ने सोना चांदी सहित 2 लाख से ज्यादा का रकम ठग कर भाग गए । पीड़ित महिला ने कुनकुरी थाने में मामले की शिकायत की है।पीड़िता की शिकायत पर करोपियो के विरुद्ध धारा 420 का मामला दर्ज किया गया है।

कमतरा पंचायत के बेहरातोली की रहने वाली पीड़िता ने शिकायत में बताया है कि 31.03.22 को उसके घर के पास 8 व्यक्ति आये थे जिसमें महिला पुरूष एवं बच्चे थे उन लोगो से जब उसकी बातचीत

हुई तो

पीड़िता उनसे अपना दुख तकलीफ को बताने लगी।
उनमे से एक व्यक्ति भगत (पुजारी) जैसा आदमी का फोटो दिखाया और बोला कि तुम्हारे घर में भूत प्रेत का साया है, पूजा पाठ करना पड़ेगा कहकर 1 लाख 62 हजार रूपये एवं घर में रखे कुछ सोना चांदी जिसकी कीमत 41900/- हजार रूपये कुल जुमला रकम 203900/- (दो लाख तीन हजार नौ सौ) रूपये को अज्ञात व्यक्ति द्वारा ठगी कर ले गया है ।प्रार्थिया का नाम शीलवन्ती बाई पति जातरू राम है।

यह है पीड़िता की रिपोर्ट

31 मार्च 2022 को आरोपी गण उसके घर के पास आये थे जिसमें महिला पुरूष एवं बच्चे थे घर के पास खाना बनाये रात में वहीं रूके, जो मेरे को बातचीत में फंसाकर घर में समस्या के बारे में पूछे तो मैं अपनी दुख तकलीफ को बतायी तब उन्ही में से एक व्यक्ति भगत (पुजारी) जैसा आदमी का फोटो दिखाया और बोला कि तुम्हारे घर में भूत प्रेत का साया है, पूजा पाठ करना पड़ेगा 1 लाख 50 हजार रूपये लगेंगे तब मैं उसकी बातों में आ गयी और 2-3 दिनों तक पैसा जुगाड़ की । 80,000 रू. मेरे खाता से निकलवाकर व अपने पास रखे रूपये कुल मिलाकर 1 लाख 62 हजार रूपये उसके हाथ में दिये व उसके बोलने पर घर में रखे कुछ सोना चांदी को निकाली जिसको उस व्यक्ति द्वारा एक कपड़ा का पोटली में बांधकर एक लाल थैला के अंदर में रखा और इसको पुजा करना व तीन दिन के बाद खोलने बोला था । तब मैं तीन दिनों के बाद दिनांक 08.04.22 को शाम को थैला के अंदर कपड़ा से बंधा हुआ पोटली को खोली तो कपड़े के अंदर सोना चांदी के जगह कागज को मोडकर एक बंडल बना हुआ एवं एक सुखा नारियल पड़ा हुआ था मेरा सोना चांदी नहीं था जिसकी कीमत करीब 41900/ रू. का था जो कुल जुमला रकम 203900/- (दो लाख तीन हजार नौ सौ ) रूपये को ठगी कर ले गया है । जिनका मो.नं. 9303632198 है।

बहरहाल पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। थाना प्रभारी कुनकुरी भाष्कर शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *