देश दुनिया वॉच

31 मार्च का राशिफल : इन तीन राशि वाले लोग रहेंगे भाग्यशाली, जानें बाकी के लिए कैसा रहेगा दिन

Share this

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। संतान को किसी सरकारी नौकरी की प्राप्ति होने से आपका दिल बागवान हो उठेगा और आप खुशी के मारे फूले नहीं समाएंगे, लेकिन उसमें भी आपको सावधान रहना होगा, क्योंकि आपका कोई शत्रु आपकी किस तरक्की को देखकर जल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज के दिन आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। परिवार के लोगों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। यदि रिश्तेदारों व दोस्तों के साथ रिश्तों में कुछ कड़वाहट चल रही थी, तो आपको उसमें सुधार करना होगा। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में आपको अपने पार्टनर पर भरोसा देखभाल कर करना होगा।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्णय को लेने के लिए रहेगा। परिवार में आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी किसी निर्णय पर पहुंचना होगा और आपको अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि उनको पदोन्नति व वेतन बढ़ोतरी जैसी कोई शुभ सूचना सुनने से मिलेगी व उनके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और वह कार्य की ओर विशेष ध्यान देंगे, लेकिन घर में आपको कुछ अत्यधिक जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है, जिसके कारण आप परेशान हो जाएंगे।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। भाई व बहनों के साथ चल रहे वाद विवाद को भी आप बातचीत से सुलझाने में सफल रहेंगे। यदि परिवार के वरिष्ठ सदस्यों को आपके साथ की जरूरत हो, तो आप उनके पास खड़े नजर आएंगे, लेकिन विदेशों में रह रहे परिजनों से आपको कोई सूचना सुनने को मिलेगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए निश्चित रूप से फलदायक रहेगा। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यापार में आपको आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा रहेगा। विद्यार्थियों का भी पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। यदि किसी संपत्ति का सौदा होगा, तो उसमें आपको अपनी आंख व कान दोनों खुले रखने होंगे, नहीं तो इसमें आपको नुकसान हो सकता है। छोटे व्यापारियों को मन मुताबिक ही लाभ मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी रुकी हुई योजनाओं को चालू करेंगे और उनसे लाभ कमाएंगे। आप आपने किसी पुराने मित्र से वार्तालाप करेंगे, जिससे बातचीत करके आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी और आपका मन प्रसन्न होगा।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ नरम गरम रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य की कुछ समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, लेकिन परिवार में आपको वरिष्ठ सदस्यों की बात का मान रखना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने बिजी समय में से भी अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे, जिसके कारण वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। यदि आपको कार्य क्षेत्र में कुछ बदलाव करना पड़े, तो अवश्य करें क्योकि वह भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहेगा। आप अपने घर परिवार अथवा व्यवसाय के कुछ परिजनों को लेकर परेशान रहेंगे, जिनके लिए आप अपने किसी मित्र से मदद भी मांग सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप अपनी कुछ समस्याओं का समाधान आसानी से खोजेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा। आप संतान के करियर की ओर ध्यान देंगे और उनको किसी नई नौकरी का ऑफर आ सकता है, जिसे वह ज्वाइन कर सकते है। यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आपको उसका समाधान भी मिल जाएगा और परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *