रायपुर वॉच

कांग्रेस राज में राज्य अपनी आय का एक तिहाई केवल ब्याज चुका रहा है :भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ

कांग्रेस सरकार की आर्थिक विफलताओं को घर घर पहुँचाएगा भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ

कांग्रेस राज में केवल 3 वर्षो में राज्य के बजट के बराबर जा पहुँचा है कर्ज।कर्ज लेने की रफ्तार प्रदेश के लिए घातक:सीए अमित

रायपुर। भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ की रायपुर व रायपुर ग्रामीण जिला की महत्पूर्ण बैठक में राज्य की आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई गई व प्रदेश सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन से राज्य पर मंडरा रहे खतरे को घर घर पहुचाने पर रणनीति बनाई गई।

कार्यक्रम को रायपुर सांसद सुनील सोनी ,जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवात्सव, मुख्य वक्ता सीए अमित चिमनानी,प्रदेश संयोजक राजेश अग्रवाल, पूर्व विधायक परेश
बागबहरा ,रायपुर संयोजक सालिकराम नागलिया, ने संबोधित किया

सांसद सुनील सोनी ने कहा केंद्र जिस प्रकार से चुनौतियों का सामना करके भी जनता को राहत दे रहा है प्रदेश में वो नही हो पा रहा है कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर नाकाम हुई है।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा सरकार के वित्तीय कुप्रबंधन का परिणाम दिखने लगा है और सरकार जनता पर बोझ डालने लगी है।

संजय श्रीवास्तव ने कहा राज्य सरकार ने कर्जा माफ नही किया बल्कि राज्य के लोगो पर कर्जा चढ़ा दिया है हालात बेहद नाजुक बने हुए है राज्य में पैसे की किल्लत अभी से महसूस होने लगी है।

आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक व रायपुर संभाग प्रभारी व कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सीए अमित चिमनानी ने कहा कि भाजपा सरकार प्रति वर्ष 2 हज़ार करोड़ का कर्ज लेती थी लेकिन कांग्रेस सरकार प्रति महीने 2 हज़ार करोड़ कर्ज ले रही है।कर्ज लेने के बाद न राज्य के लोगो की आय बढ़ी है न राज्य में निवेश बढ़ा, न राज्य में रोजगार बढ़ा न राज्य की आधारभूत संरचना मजबूत हुई।
सीए अमित चिमनानी ने कहा प्रदेश सरकार कुल ब्याज 8 से 10 हज़ार करोड़ प्रति वर्ष पटा रही है यह राज्य की आय का 33 प्रतिशत है और यह राशि लगातार बढ़ रही है ऐसे में आने वाले समय मे राज्य के विकास के लिए राशि ही नही बचेगी, लोगो को सैलरी देने के पैसे नही बचेंगे ,गरीबो के हित के लिए योजनाएं चलाने पैसे नही होंगे।

सीए अमित ने बताया कांग्रेस सरकार प्रति व्यक्ति आय नही प्रति व्यक्ति कर्जा बढ़ाने वाली सरकार है और यह कर्जा कांग्रेस पार्टी नही प्रदेश की जनता को सरकार को मनमाना टैक्स देकर ही चुकाना पड़ेगा।आम आदमी पर यह एक बहुत बड़ा बोझ है ।सीए अमित ने कहा केवल 3 वर्षो में प्रदेश का कुल कर्जा राज्य के बजट के बराबर आ गया है,वितीय घाटा दोगुने से ज्यादा है,राजस्व सरप्लस में रहने वाला छतीसगढ़ अब राजस्व घाटा झेल रहा है प्रदेश के विकास के दर की सूचक जीएसडीपी ग्रोथ में भारी कमी आयी है एक भी ऐसा आंकड़ा नही सकारात्मक हो।

कार्यक्रम में तय किया गया अब राज्य सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन को घर घर पहुँचाने अभियान चलाया जाएगा।

कार्यक्रम में भाजपा जिला रायपुर के महामंत्री ओंकार बैस ,रमेश ठाकुर,कोषाध्यक्ष योगी अग्रवाल आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यालय प्रभारी संतोष रामानी,धीरज मिश्रा विकास जैन सिपानी माजूद रहे।
कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन अमर दास खट्टर ने किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *