प्रांतीय वॉच

छग के राइस मिल में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद बुझी आग, धान—बारदानें सब राख

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) में गुरुवार देर रात एक राइस मिल (Rice Mill) में आग लग गई। हादसे का पता सुबह कर्मचारियों को लगा। उन्होंने डायल-112 (Dial 112) को सूचना दी। फिर खुद भी आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि उसे घंटों की मशक्कत के बाद काबू किया जा सका। हालांकि तब तक आग से बारदान, धान (Paddy) सहित अदंर रखा सामान जलकर खाक हो चुका था। आग से एक करोड़ (One Crore) से ज्यादा का नुकसान बताया जा रहा है।

जांजगीर क्षेत्र (Janjgir Area) के मुनुंद रोड पर मिथलेश अग्रवाल (Mithilesh Agarwal) की विनायक राईस मिल (Vinayak Rice Mill) है। सुबह करीब 6 बजे कर्मचारियों को पता चला कि मिल में आग लग गई है। इसके बाद वह खुद ही बुझाने के प्रयास में जुट गए। सूचना मिलने पर पुलिस (Police) और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) भी पहुंच गई। तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि आग देर रात ही मिल में लग गई थी, लेकिन जानकारी नहीं मिल सकी।

मिल संचालक मिथलेश अग्रवाल (Mithilesh Agarwal) ने बताया कि आग से करीब 80 हजार बारदाना जलकर खाक हो गया है। इसके साथ ही काफी मात्रा में धान (Paddy) भी जला है और मशीनों को भी नुकसान हुआ है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। अंदेशा जताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट (Short Circuit) के चलते हादसा हुआ है। मिल के अंदर से अभी तक धुआं उठ रहा है। आग से करीब एक से डेढ़ करोड़ का नुकसान होने का दावा मिल संचालक ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *