प्रांतीय वॉच

बारिश, ओलावृष्टि के दृष्टिगत उपार्जन केंद्रों में धान के सुरक्षा की समुचित व्यवस्था कलेक्टर के निर्देश पर सभी अधिकारी उपार्जन केन्द्रों का दौरा कर लें रहे हैं जायजा

बारिश, ओलावृष्टि के दृष्टिगत उपार्जन केंद्रों में धान के सुरक्षा की समुचित व्यवस्था
कलेक्टर के निर्देश पर सभी अधिकारी उपार्जन केन्द्रों का दौरा कर लें रहे हैं जायजा

बलरामपुर / कलेक्टर कुन्दन कुमार ने मौसम विभाग द्वारा बारिश, ओलावृष्टि, के अनुमान के मद्देनजर धान उपार्जन केंद्रों में रखे धान के सुरक्षा की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने धान खरीदी से जुड़े समस्त नोडल अधिकारियों को खरीदी केन्द्रों का भ्रमण कर धान की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने हेतु निर्देशित किया है। कलेक्टर के निर्देश पर सभी उपार्जन केन्द्रों में धान को बारिश से बचाव के लिए ढ़क कर सुरक्षित किया गया है। साथ ही सभी नोडल अधिकारी उपार्जन केन्द्रों का दौरा कर धान की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं।
कलेक्टर कुन्दन कुमार ने अधिकारियों से कहा कि मौसम विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों में हवा में आर्द्रता बढ़ने, शीतलहर, हल्की बारिश, ओलावृष्टि होने की आशंका जताई थी। जिसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी पड़ा है, अधिकारी आगामी दिनों में भी धान को सुरक्षित रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने मौसम विभाग की भविष्यवाणी को ध्यान में रखते हुए धान की स्टेकिंग को सुरक्षित ढंग से ढंकने, खरीदे गए धान का जल्दी उठाव कराने, ऐसे उपार्जन केंद्र जहां चबूतरा नहीं है, वहां डेनेज की समुचित व्यवस्था करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *