देश दुनिया वॉच

राजधानी में पूर्व सांसद सहित 27 बच्चे पॉजिटिव…CM ने आज दोपहर बुलाई आपात बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व सांसद सहित 27 बच्चों की ​कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज यह लगातार तीसरा दिन है, जब बड़ी तादाद में बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं, जिससे सरकार के माथे पर बल पड़ गया है। इतना ही नहीं पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एक आपात बैठक बुलाई है।

बीते 24 घंटे में इंदौर में 645, भोपाल में 489, ग्वालियर में 328 तो जबलपुर में 192 नए संक्रमित मिले। इन्हीं चार शहरों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं और यही प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट हैं। ग्वालियर में जज भी पॉजिटिव आए हैं। भोपाल में 27 बच्चे संक्रमित मिले हैं। उज्जैन में 93 और रतलाम में 44 मरीज आए हैं।

दूसरी बार संक्रमित हुए सांसद

भोपाल के पूर्व सांसद आलोक संजर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पूर्व सांसद ने बताया कि उनको गले मे खरास और एक दिन हल्की सी खांसी आई थी। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वह होम आइसोलेशन में है। संजर पहली लहर में सितंबर 2020 में संक्रमित हो चुके हैं। तब उनको लंबे समय तक हॉस्पिटल में भर्ती रहना पड़ा था। वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। भोपाल में कोलार हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां 210 संक्रमित मिले हैं। गोविंदपुरा में 112 ओर बैरागढ़ में 56 मरीज मिले हैं।

कार्यक्रमों पर लगा विराम

16 जनवरी को जबलपुर में होने वाला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, महाकौशल प्रांत का स्वातंत्र्य नाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। इस प्रांत शिविर में महाकौशल इलाके के सभी स्वयंसेवकों को जुटना था। अब सिर्फ सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत पूर्व से तय यात्रा क्रम के अनुसार 16 जनवरी को सुबह करेली पहुंचेंगे। नर्मदा परिक्रमा पर निकले संत स्वामी उत्तमजी से भेंट करेंगे। जबलपुर में कुछ स्वयंसेवक परिवारों से मुलाकात करेंगे। 17 जनवरी की सुबह रवाना हो जाएंगे।

सीएम शिवराज लेंगे बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 3 बजे कोरोना को लेकर बैठक करेंगे। बैठक में मंत्री, सभी कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी, प्रभारी अधिकारी हिस्सा लेंगे। इसमें प्रदेश स्तर पर बढ़ते संक्रमण की समीक्षा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *