प्रांतीय वॉच

Just Different : घरेलू नौकरों को भी 2 लाख मिलता है पगार, Ambani देते हैं और भी कई सुविधाएं

Share this

आज के दौर में एक अदद नौकरी, छोटा सा घर और सुखी परिवार की कल्पना भला किसे नहीं होती। हर किसी को सरकार में नौकरी मिलना मुमकिन नहीं है, ऐसे में प्राइवेट जॉब ही सबसे सुगम उपाय होता है, लेकिन काम के मुकाबले सैलरी नहीं मिलती है, यह कड़वी सच्चाई है। पर मुकेश अंबानी के घर पर काम करने वाले नौकरों को भी कम से कम 2 लाख रुपए सैलरी मिलती है, उसके अलावा मिलने वाली सुविधाएं हर किसी को चौंकाएंगी।

एक वेबसाइट से प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी अपने यहां पर काम करने वाले सभी लोगों को कम से कम भी 2 लाख रुपयों की सैलरी देते हैं। इतना ही नहीं, उन काम करने वाले लोगों के बच्चों की शिक्षा भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में होती है, इससे उनकी लाइफस्टाइल का अंदाजा लगाया जा सकता है।

घरेलू नौकरों को भी 2 लाख मिलता है पगार
घरेलू नौकरों को भी 2 लाख मिलता है पगार

मिलती हैं यह सुविधाएं

सैलरी के अलावा मुकेश अंबानी अपने यहां काम करने वालों को कई अन्य दूसरी सुविधाएं भी मुहैया कराते हैं, जैसे शिक्षा भत्ता, जीवन बीमा, रहने—खाने जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा मुकेश अंबानी अपने यहां खाना बनाने वाले कुक को 2 लाख सैलरी के अलावा कई बार कुछ अन्य पैसे भी देते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि मुकेश अंबानी को गुजराती खाने काफी पसंद है और उनका कुक उनकी पसंद और नापसंद का बखूबी ख्याल रखता है।

चाहिए खास क्वालिफिकेशन

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया पर नौकरी करने के लिए एक खास तरह की क्वालिफिकेशन की आवश्यकता होती है। यहां पर काम करने वाले हर एक नौकर के लिए शुरुआती सैलरी लगभग 2 लाख रुपए प्रति महीना से शुरू होती है, जो कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री की सैलरी से भी अधिक है। पर इन्हें अपनी ड्यूटी को लेकर काफी सीरियस रहना होता है और क्योंकि मुकेश अंबानी एक बेहद ही अनुशासित स्वभाव वाले व्यक्ति हैं और ऐसे में वह काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करते हैं।

अंबानी को खाने में यह पसंद

अगर असल जिंदगी की बात करें तो मुकेश अंबानी आज इतनी बड़ी संपत्ति हासिल करने के बावजूद बेहद ही सादा जीवन जीते हैं। उनके दिन भर के फूड शेड्यूल की बात करें तो सबसे पहले सुबह में वह पपीते का जूस पीते हैं, इसके अलावा लंच में वह सुपर सलाद खाना पसंद करते हैं। इसके साथ ही अगर डिनर की बात करें तो मुकेश अंबानी रात में सिर्फ दाल और रोटी का सेवन करते हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *