रायपुर वॉच

एक और निकाय में कांग्रेस ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Share this

बीजापुर की भोपालपटनम नगर पंचायत में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। पूरे 15 वार्डों में कांग्रेसी प्रत्याशी जीत गए हैं। सुकमा की कोंटा नगर पंचायत के 15 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। सिर्फ वार्ड 5 पर भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है। बेमेतरा की मारो नगर पंचायत के 15 में से 9 वार्डों में कांग्रेस, 5 में बीजेपी और 1 में निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली है।

आम चुनाव वाले 15 नगरीय निकायों में 60.60% मतदान हुआ है। वहीं उप निर्वाचन का मतदान 64.85% रहा। बीरगांव, भिलाई, रिसाली और भिलाई-चरौदा नगर निगमों सहित 15 शहरों के 370 वार्डों में आम चुनाव हुआ था। यहां से 1345 उम्मीदवार पार्षद पद की दावेदारी कर रहे हैं। 14 शहरों के 15 वार्डों में चुनाव हुआ, जहां से 48 उम्मीदवार चुनावी मैदान मे थे।

कांग्रेस ने तीन निकायों में शानदार जीत दर्ज कर ली है। बीजापुर के भोपालपट्नम से पहले कोंटा नगर पंचायत और भैरमगढ़ नगर पंचायत में भी भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पूर्व में हुए नगरीय निकाय आमचुनाव की तर्ज पर ही इस बार के भी परिणाम कांग्रेस के ही पक्ष में आ रहे हैं, इससे प्रदेश में भाजपा बुरी तरह से बौखलाई हुई है।

बहरहाल हर किसी को इंतजार प्रदेश के उन चार नगर निगमों के परिणाम का है, जिसमें से 3 नगर निगम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिले के हैं, तो एक राजधानी का हिस्सा है। इन चारों ही नगर निगमों में मतगणना का कार्य प्रारंभ हो चुका है, जिसमें बीरगांव को लेकर रुझान कांग्रेस के ही पक्ष में सामने आ रहे हैं ।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *