रायपुर वॉच

रायपुर में दो पक्षों के विवाद पर चढ़ा राजनीति रंग…भाजयुमो ने घेरा टिकरापारा थाना

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में हुए दो पक्षों के विवाद ने राजनीतिक रूप ले लिया है. बड़ी संख्या में भाजयुमो कार्यकर्ता टिकरापारा थाने पहुंचकर जमकर नारे (Raipur BJYM Tikrapara police station) लगा रहे हैं. थाने के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है.

कवर्धा का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सोमवार रात दो पक्षों के बीच विवाद (dispute between two parties raipur ) हो गया. दोनों पक्षों के बीच मारपीट तो नहीं हुई, लेकिन थाने में जमकर हंगामा हुआ. दोनों पक्षों के लोग भारी संख्या में थाने पहुंच कर एक दूसरे के खिलाफ शिकायत करने लगे. मामले की गंभीरता को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. एएसपी क्राइम, सिटी एएसपी, ग्रामीण एएसपी समेत शहर के सभी अधिकारी देर रात ही मौके पर पहुंच गए थे. मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

शिकायत के आधार पर पुलिस ने जुलूस निकालने वाले पक्ष के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 34 के तहत केस दर्ज किया. इसके साथ 15-20 युवकों के खिलाफ पुलिस ने धारा 295, 295A, 147 के तहत FIR दर्ज की है. मामले में पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की है.

ये है पूरा मामला

टिकरापारा थाना क्षेत्र में एक पक्ष के लोगों ने जुलूस निकाला गया था. जैसे ही दूसरे पक्ष के इलाके में जुलूस पहुंचा तो वहां लगा तोरन टूट गया. जिससे दूसरे पक्ष के लोगों ने जानबूझकर तोरन तोड़ने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे. भारी संख्या में दूसरे पक्ष के लोग टिकरापारा थाना पहुंच गए. जहां वे विरोधी पक्ष की शिकायत करने लगे.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

राजधानी रायपुर में देर रात हुई इस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तोरन टूटने के विरोध में भारी संख्या में दूसरे पक्ष के लोग थाने पहुंचे. इसी बीच गुस्से में आकर थाने के रास्ते में ही धार्मिक स्थल के सामने उत्पात मचाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं. जिसे पुलिस ने रोक दिया, लेकिन अब यही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

टिकरापारा थाना क्षेत्र में इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसी अप्रिय घटनाएं हो चुकी है, लेकिन पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से उसे रोकने में कामयाबी मिली. कवर्धा में हुए विवाद को देखते हुए रायपुर पुलिस ने तत्काल भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *