प्रांतीय वॉच

BIG BREAKING : छग में कोरोना की डबल डोज के साथ 1 करोड़ पार, सीएम बघेल ने कही यह बड़ी बात

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वालों की संख्या एक करोड़ को पार कर गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में एक करोड़ 22 हजार 404 लोगों ने इसके दोनों टीके लगवा लिए हैं। यह प्रदेश में टीकाकरण के लिए पात्र आबादी एक करोड़ 96 लाख 51 हजार का 51 प्रतिशत है। टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए विगत 1 दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की शुरूआत के बाद खरीदी केंद्रों में भी कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

कोरोना से बचाव के टीके की पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक (5 दिसम्बर तक) दो करोड़ 79 लाख 93 हजार 381 टीके लगाए जा चुके हैं। राज्य में टीकाकरण के लिए पात्र 91 प्रतिशत जनसंख्या को पहला टीका लगाया जा चुका है। प्रदेश के एक करोड़ 79 लाख 70 हजार 977 नागरिक संक्रमण से बचाव के लिए पहला टीका लगवा चुके हैं।

प्रदेश में कोरोना की डबल डोज के साथ संख्या 1 करोड़ पार होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता के सहयोग को सराहा है। साथ ही उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है कि शेष बचे लोग भी नीयत समय आने पर दूसरा डोज लगवाएं और कोरोना की इस जंग में सशक्त बनकर खड़े हों। सीएम बघेल ने कहा कि देश में छत्तीसगढ़ शत—प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन वाला पहला राज्य बने, इस उम्मीद को जनता ही पूरी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *