प्रांतीय वॉच

रायगढ़ जिले में सूने मकान से 6 लाख की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

रायगढ़। रायगढ़ जिले के खरसिया चौकी क्षेत्र के 2 जगहों पर चोरी हुई है। चोरों ने एक सूने मकान तथा होम गैलरी दुकान का ताला तोड़ा है। ये चोरियां 5 एवं 6 दिसंबर की दरमियानी रात को हुई है। ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व एक डॉक्टर और एक व्यवसाई के यहां इसी तर्ज पर चोरी हो चुकी है जिसका पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है।पुलिस के अनुसार पहली घटना जवाहर कॉलोनी में हुई है, जहां अनिता देवी मंछानी पति गोपाल मंछानी (55)अपने परिवार सहित, घर में ताला लगाकर भाटापारा बिलासपुर शादी में गए हुए थे। तड़के लगभग 3.45 मिनट में जब घर पहुंचे तो देखा मेन गेट के दरवाजे के कुंडा टूटा हुआ था, अंदर जाकर देखे तो घर का सामान बिखरा पड़ा हुआ था। अनिता देवी ने बताया कि घर में रखे लगभग 6 लाख रुपये व 27 तोला सोने के जेवर नहीं है। अज्ञात चोर चोरी कर ले गए हैं।

पुलिस द्वारा पहली घटना की विवेचना की ही जा रही थी, तभी दूसरी चोरी की घटना की जानकारी मिली, जो हमालपारा स्थित होम गैलरी दुकान में हुई थी। दुकान संचालक वरुण अग्रवाल पिता विष्णु अग्रवाल (30)ने बताया कि उसके दुकान के दरवाजे की भी कुंडी चोरों ने तोड़कर, गल्ले से लगभग 500 रुपये व सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर चोरी कर लिए हैं।

चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही खरसिया एसडीओपी निमिषा पांडेय, थाना प्रभारी सुम्मतराम राम साहू व चौकी प्रभारी जीपी बंजारे अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां डॉग स्क्वाड के मदद से चोरी की पतासाजी की जा रही है। उक्त दोनों चोरी की घटना में खरसिया चौकी पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत मामला दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *