देश दुनिया वॉच

हरिद्वार में अरविंद केजरीवाल का ऐलान- सरकार बनी तो राज्य के लोगों को अयोध्या में मुफ्त कराएंगे रामलला के दर्शन

दिल्ली : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और इस बार के चुनाव में दिल्ली (Delhi)की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. लिहाजा आज राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे. केजरीवाल ने आज उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया और कहा कि अगर राज्य में आप की सरकार बनती है तो अयोध्या में मुफ्त के दर्शन कराए जाएंगे. वहीं केजरीवाल ने कहा कि इस बार राज्य की जनता किसी नई पार्टी को मौका देगी और दिल्ली की तरह यहां के लोगों को भी सुविधाएं मिलेंगी.

केजरीवाल ने हरिद्वार में टैक्सी, ऑटो, ई-रिक्शा यूनियन के साथ बैठक करते हुए कहा कि दिल्ली में ऑटो रिक्शा वाले हमारे समर्थक हैं और आप सरकार की योजनाओं से उन्हें लाभ मिल रहा है. केजरीवाल ने कहा कि 2020 के चुनाव में मैंने दिल्ली में कहा था कि अगर मैंने काम नहीं किया तो मुझे वोट मत दो. लेकिन चुनाव से पहले यह कहने की हिम्मत किसी में नहीं होती और मैं आज मैं आपसे हमें मौका देने के लिए कहूंगा, जिसके बाद आप दूसरे दलों के लिए मतदान बंद कर देंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमारी जीत में 70 फीसद ऑटो चालकों का योगदान रहा है और ऑटो वाले मुझे अपना भाई मानते हैं.

आम आदमी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत
वहीं आज सुबह जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर आप कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान आप प्रभारी मोहनिया और कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) समेत सैकड़ों कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे थे. इसके बाद वह हरिद्वार के लिए रवाना हो गए. जहां वह कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव की रणनीति में चर्चा करेंगे. इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल रविवार को साढ़े पांच घंटे धर्मनगरी में रहेंगे और माना जा रहा है कि वह हरकी पैड़ी पर पूजा भी कर सकते हैं. लेकिन अभी तक उनके इस कार्यक्रम को लेकर संशय बना हुआ है.

चुनावी राजनीति गर्म होने की संभावना
वहीं राज्य में चुनाव से पहले अरविंदर केजरीवाल के आने के साथ ही चुनावी राजनीति गर्म होने की उम्मीद की जा रही है. क्योंकि माना जा रहा है कि वह कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं. पिछले दिनों ही देहरादून में उन्होंने बिजली को लेकर घोषणा की थी और रोड शो किया था. जबकि इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरा किया था. वहीं पंजाब से आप सांसद भगवंत मान ने उधमसिंह नगर जिले में किसान संकल्प यात्रा निकाली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *