देश दुनिया वॉच

प्रियंका का केंद्र पर वार- अत्याचार के दौरान खामोश रही किसानों को आतंकी बताने वाली मोदी सरकार, अब मांगी माफी, कहा- लखीमपुर केस में केंद्रीय मंत्री को भी करें बर्खास्त

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन कानून को वापस करने का फैसले का स्वागत करती हैं. लेकिन उन्हें सरकार की बात पर भरोसा नहीं है. प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी अब माफी मांग रहे हैं. जबकि 600 से 700 किसानों की मौत हो चुकी है. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसानों को कूचल कर मार दिया गया और केन्द्र सरकार को अपने केन्द्रीय मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस घटना के भी केन्द्रीय मंत्री पीएम मोदी के साथ मंचों पर दिखाई दे रहे हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि किसी भी दल को तीन कृषि कानून को वापस करने के केन्द्र सरकार के फैसले का श्रेय नहीं लेना चाहिए, क्योंकि ये किसानों का आंदोलन है और ये किसानों की जीत है. प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ही किसानों को आंदोलनजीवी कहा था.

मंत्री को बर्खास्त करे पीएम
लखनऊ में आज एक प्रेस कांफ्रेस में प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले दिनों वह लखीमपुर खीरी हादसे में मारे गए किसान परिवार से मिली थी. तो वहां पर मृतक किसान की पत्नी ने बताया कि वह पति के बगैर अपने बच्चों को कैसे संभालेंगी. लखीमपुर खीरी में केन्द्र सरकार के मंत्री का बेटा शामिल है और अभी तक सरकार ने मंत्री को बर्खास्त नहीं किया है. इसलिए सरकार को पहले मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. प्रियंका ने कहा कि जब लखीमपुर खीरी घटना हुई थी पीएम मोदी यूपी में थे और वह उनके घर भी जा सकते थे. लेकिन वह वहां नहीं गए.

चुनाव को देखते हुए लिया फैसला
प्रियंका गांधी ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला चुनावों को देखते हुए लिया है. क्योंकि बीजेपी को मालूम है कि परिस्थितियां ठीक नहीं है और चुनाव होने वाले हैं. इसलिए वह अब चुनाव से पहले माफी मांग रहे हैं. बीजेपी सरकार के सर्वे में बात साफ है कि पार्टी की स्थिति खराब है. इसलिए केन्द्र सरकार ये फैसला लिया है. प्रियंका ने कहा कि इनकी पार्टी के नेताओं ने किसानों को क्या-क्या नहीं कहा. बीजेपी के नेताओं ने किसानों को आंदोलनजीवी, देशद्रोही और आतंकवादी तक कहा. खुद प्रधानमंत्री ने किसानों को आंदोलनजीवी कहा था और उन्होंने किसानों का अपमान किया गया था. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जब किसानों को गिरफ्तार किया जा रहा था और सरकार खामोश थी. वह कौन थे जो किसानों को गिरफ्तार कर रहे थे. आज वह कानून वापस करने की बात कर रहे हैं और तो किसान और देश की जनता उन पर कैसे भरोसा करे?

राहुल गांधी ने एक साल पहले कहा था कि सरकार को झुकना होगा
प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार समझ गई है कि किसानों से बड़ा कोई नहीं है और आखिरकार सरकार को झुकना ही पड़ा. उन्होंने कहा कि जो भी किसानों को झुकाने की कोशिश करेगा उसे झुकना ही पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मेरे भाई (राहुल गांधी) ने पिछले साल ही कह दिया था कि सरकार को झुकना पड़ेगा. प्रियंका ने कहा कि मुझे खुशी है कि सरकार झुकी है. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मैं कई परिवारों से मिली हूं और उनका दुख समझती है और हमें शहीद किसानों के परिवारों को श्रद्धांजलि देनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *