प्रांतीय वॉच

युवा रोजगार पाने के साथ ही रोजगार देनेवाला बने

प्रेमलाल पाल/धरसींवा : शासकीय पं. श्यामाचरण शुक्ल महाविद्यालय के हिन्दी विभाग द्वारा “हिन्दी पत्रकारिता अध्ययन विषय पर 11 दिवस मूल्यवर्धित पाठ्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके पाँचवे दिन पर मुख्य वक्ता के रूप में IBC 24 लखनऊ (नार्थ इंडिया) के राजनीतिक हेड व प्रख्यात पत्रकार विजयकांत दीक्षित ने उक्त बातें कही। “हिन्दी पत्रकारिता के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएँ” विषय पर दीक्षित जी ने प्रतिभागियों को विभिन्न क्षेत्रों व माध्यमों विशेषकर नव इलेक्ट्रानिक माध्यमों वेब न्यूज पोर्टल व रेडियो, टी.वी. फोटोपत्रकारिता इत्यादि के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाओं के बारे में सारगर्भित व्याख्यान दिया। उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि आप जिस भी विषय में अध्ययनरत हैं उन्हीं विषयों के समाचार पत्र निकालकर अन्य युवाओं को भी रोजगार दे सकते हैं ।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. सी. एल. साहू ने बताया कि इस मूल्यवर्धित पाठ्क्रम को संस्था के प्राचार्य डॉ. श्रीमती विनोद शर्मा जी के साथ ही कार्यक्रम के विशेष मार्गदर्शक डॉ. नरेन्द्र त्रिपाठी, कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय रायपुर, युवा पत्रकार डॉ. राकेश पाण्डेय व श्री मयंक चतुर्वेदी ‘मानस’ जी अपने सहयोग से गति प्रदान कर रहे हैं।

आज के कार्यक्रम का संचालन श्रीमती कल्पना पाण्डेय ने किया तथा आभार प्रदर्शन हिन्दी के विभागाध्यक्ष डॉ. सी. एल. साहू ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *