प्रांतीय वॉच

जिपं अध्यक्ष हरीश कवासी ने “मोर जिम्मेदारी“ रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

  • ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण के प्रति करेगा जागरुक

बालकृष्ण मिश्रा/सुकमा : राज्य शासन, यूनिसेफ, एकता परिषद व मीडिया कलेक्टिव फॉर चाइल्ड राइट (एमसीसीआर) के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत सुकमा जिले में मोर जिम्मेदारी रथ को जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हरीश कवासी ने हरी झंडी दिखकर रवाना किया। मोर जिम्मेदारी रथ के माध्यम से दो दिनों तक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चला जायेगा। इस दौरान सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष श्री जगन्नाथ साहू, गादीरास उपसरपंच धमेंद्र सिंह, युकां जिला अध्यक्ष लक्ष्मण माड़वी, विशाल शाह, मीडिया कलेक्टिव फॉर चाइल्ड राइट (एमसीसीआर) सुकमा जिले के सदस्य धमेंद्र सिंह, मनीष सिंह, मोहन ठाकुर मौजूद रहे।
इस अवसर पर श्री हरीश ने कहा कि कोविड महामारी से बचाव के लिए नियमित रुप से मास्क पहनना, सेनेटाइजर का प्रयोग करना स्वयं की जिम्मेदारी है। कोरोना मुक्त जिला बनाने के लिए मितानिन, आंबा कार्यकर्ता के माध्यम से नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर टीकाकरण अवश्य करवाएं और कोविड से बचााव के नियमों का पालन करें। इस रथ के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता लाने में सहायता मिलेगी।
छत्तीसगढ़ के वनांचल आदिवासी क्षेत्रों में लोगों को कोरोना टीकाकरण के दोनों डोज के प्रति जागरूक करने के लिए मोर जिम्मेदारी अभियान शुरू किया गया है। सभी जिले में यह जागरूकता अभियान क्रमबद्ध चल रहा है। इस अभियान के तहत 20 जिलों का चयन हुआ है। जिसमें सुकमा जिला भी शामिल है। जिले मंे तीव्र गति से कोविड टीकाकरण किया जा रहा। अधिकांश लोगों ने कोविड टीका लगवा लिया है, बचे हुए लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने में यह अभियान मददगार साबित होगा। यह अभियान खासतौर से आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में संचालित किया जा रहा है, जंहा लोगों को छत्तीसगढ़ी और स्थानीय आदिवासी बोली में गीतों व स्लोगन के जरिए टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस मोर जिम्मेदारी अभियान के तहत टीकाकरण के साथ-साथ लोगों को कोरोना के प्रति सजग रहने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *