प्रांतीय वॉच

सरकार की धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर: स्वास्थ्य सेवा योजना से हर गरीबों को मिलेगा लाभ 3700 की दवाई 1200 मे मिली

बिलासपुर : नूतन चैक स्थित श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में आज दिनभर सस्ती जेनेरिक दवाईयां लेने लोगों की भीड़ लगी रही। उदघाटन के पहले ही दिन इस मेडिकल स्टोर को लोगों का अच्छा प्रतिसाद मिला। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पूरे राज्य में 84 धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का वर्चुअल शुभारंभ किया। जिले में 04 जगहों पर योजना के तहत मेडिकल स्टोर शुरू किया गया। इनमें नूतन चैक, जिला अस्पताल, तखतपुर एवं रतनपुर नगरपालिका की दुकाने शामिल हैं।

नूतन चैक धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर की पहली ग्राहक मीना अंगुरिया बीपी एवं हाई कोलेस्ट्राल की मरीज है। अंगुरिया ने बताया कि वे हर महीने 3700 रूपए की दवाई क्रय करती है। आज इस मेडिकल स्टोर में उन्हे यह दवाईयां 1200 रूपए में मिली। यहां दवाईयां खरीदने पर उन्हें 2500 रूपए की बचत हुई है। इस येाजना के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि महंगी होती स्वास्थ्य सेवा के दौर में यह येाजना हम जैसे गरीबों के लिए वरदान हुई है। इसी प्रकार अश्वनी कुमार तिवारी ने बताया कि उनकी पत्नी गीता तिवारी कैंसर की मरीज है। हर माह उनकी दवाईयों पर 8-10 हजार खर्च होता है। आज उन्हें इस मेडिकल स्टोर में 1460 रूपए की दवा 360 रूपए में मिली। यह येाजना शुरू करने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

बंधवापारा निवासी विधि नारायण पटेल ने बताया कि वे हर माह बीपी की दवाई लेते है। अब वे इस मेडिकल स्टोर से ही दवाईयां खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि योजना का काफी दिनों से इंतजार था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पूरी संवेदनशीलता के साथ गरीब व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है। अशोक नगर निवासी धर्मेंद को 305 रूपए की दवाई 128 रूपए में मिली। इसी प्रकार अभिषेक कश्यप को 237 रूपए की दवाई, 83 रूपए में मिली। श्री मदन शर्मा ने कहा कि शहर के मध्य में यह दुकान शुरू करने से लोगों केा काफी राहत मिलेगी। उन्हेांने बताया कि वे प्रतिमाह 1 हजार रूपए की दवाई खरीदते है। अब उन्हें इस जेनेरिक मेडिकल स्टोर से यह दवाई रियायती दर में मिल जाएगी। इसी प्रकार नंदकिशोर पाण्डेय ने भी इस येाजना के लिए राज्य शासन को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *