देश दुनिया वॉच

सुब्रमण्यम स्वामी: भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दिखाया बाहर का रास्ता, बदला ट्विटर का ‘बायो’

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से कई दिग्गजों की छुट्टी कर दी है। वरुण गांधी और मेनका गांधी के बाद भाजपा के फायर ब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं दी गई है। भाजपा की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने भले ही सीधे तौर पर प्रतिक्रिया न दी हो, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर हैंडर का ‘बायो’ बदल कर अपनी खीझ जरूर जाहिर की दी है।

‘बायो’ में भाजपा का नाम नहीं 
सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर हैंडल के बायो में खुद को राज्यसभा सांसद, पूर्व कैबिनेट मंत्री, हार्वर्ड से अर्थशास्त्री में पीएचडी, प्रोफेसर लिखा है, लेकिन इसमें उन्होंने भाजपा का जिक्र कहीं नहीं किया है। उन्होंने बायो में लिखा है कि मैंने तुम्हें बिल्कुल वैसा दिया, जैसे मुझे प्राप्त हुआ। माना जा रहा कि उनका इशारा सीधे तौर पर भाजपा की ओर से हुई कार्रवाई पर है। ट्विटर पर सुब्रमण्यम स्वामी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए जाने को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखी गई हैं।

मेनका और वरुण गांधी को भी किया गया बाहर 
भाजपा ने 307 सदस्यों वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दो वरिष्ठ नेताओं मेनका गांधी और वरुण गांधी को भी बाहर रखा है। दोनों ही नेताओं ने पिछले दिनों कई ऐसे बयान दिए थे, जिससे भाजपा की छवि को ठेस पहुंची थी। इस बीच नई कार्यकारिणी में नए  चेहरों को शामिल किया गया है, इसमें दिनेश त्रिवेदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विजय बहुगुणा, सतपाल महाराज, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *