रायपुर वॉच

जेसीआई इंडिया-राष्ट्रीय अध्यक्ष जेसीआई सीनेटर राखी जैन का रायपुर आगमन

Share this

रायपुर : जेसीआई इंडिया की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेसीआई सीनेटर राखी जैन दिनांक 05/10/2021 को एक दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंची ।
एक दिन के संक्षिप्त दौरे पर वह जेसीआई छत्तीसगढ़ के विभिन्न अध्यायों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुई । वे सुबह 8 बजे रायपुर विमान तल पर उतरी 11 बजे वे जेसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारियों के दल के साथ राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके जी से सौजन्य भेट की एवं उन्हें जेसिस की विचारधारा से अवगत कराई इस समारोह में जोन ix की जोन अध्यक्ष जेसी योगिता जायसवाल एवं जेसीआई इंडिया सिनेट बोर्ड डायरेक्टर जेसी राजेश अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित थे ।

दोपहर 1 बजे वे शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला फुंडहर में जेसीआई रायपुर वामा कैपिटल एवं जेसीआई रायपुर नोबल द्वारा रियल ग्रुप ऑफ़ रायपुर के माध्यम से प्रायोजित दो कक्षा कक्षों के निर्माण का प्रोटोटाइप मॉडल का उद्घाटन करी ।
शाम 3:30 पर वृन्दावन हाल में जेसीआई वामा कैपिटल के जूनियर जेसिस को जेसीआई की शपथ दिलाकर जेसीआई वामा कैपिटल के जूनियर जेसीआई विंग का शुभारम्भ किया ।

शाम 4:30 बजे वे रायपुर के वरिष्ठ पत्रकारों को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिये सम्बोधित की एवं जेसीआई इंडिया के उद्देश्यों को एवं युवाओ को प्रेरित करने के लिए जो विभिन्न योजनाये जेसीआई चला रहा है उसके बारे में जानकारी दी उन्होंने बताया की जेसीआई विश्व की एकमात्र संस्था है जिसका परम उद्देश्य युवाओ को सही दिशा देकर उनका सशस्त्रीकरण करना है उनका मानना है यदि किसी भी देश के युवाओ का सही मार्गदर्शन कर उनको प्रगति मार्ग पर बढ़ा दिया जाये तो उस देश की उन्नति होना तय है । शाम 5:30 वे समता कॉलोनी में कार एवं बाइक रैली के माध्यम से एक रोड शो करी एवं अपने उद्देश्य लेटस नरचर वन फ्यूचर को जन जन तक पहुँचाया l

शाम 6:00 बजे वे महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल कॉलेज में सम्मान समारोह में शामिल हुई जहा जेसीआई छत्तीसगढ़ रीजन के विभिन्न अध्यायों द्वारा किये जाने वाले कार्यो का ब्यौरा लिया एवं उनकी भविष्य की योजनाओ को सुना एवं अपने सुझाव दिए की हम सब मिलकर कैसे जेसीएआई के माध्यम से समाज एवं देश को एक बेहतर कल की ओर ले जा सकते है यहाँ उन्होंने जेसीआई छत्तीसगढ़ द्वारा किये जाने वाले कार्यों की भरपूर सराहना की एवं भविष्य के लिए शुभकामनायें भी दी ।

इस कार्यक्रम में नगर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं उद्योगपति श्री राजेश अग्रवाल ने जोन IX की अध्यक्ष जेसी योगिता जायवाल के माध्यम से नेशनल प्रेसीडेंट जेसीआई इंडिया को देश का पहला जे ऍफ़ आर कंट्रीब्यूशन देकर समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाहन किया ।
सभी कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए देर रात वे अपने आगामी गंतव्य नागपुर के लिए प्रस्थान की ।

इस पुरे कार्यक्रम की प्रोग्राम कोर्डिनेटर जेसी जाया अरोरा थी एवं प्रोग्राम डायरेक्टर जेसी आँचल पंजवानी एवं जेसी अमितेश पाठक थे ।
सभी कार्यक्रमों में जेसीआई के वरिष्ठ सदस्य जेसी अमिताभ दुबे जेसी पुष्पेंद्र सचान जेसी रुपाली दुबे जेसी चित्रांक चोपड़ा जेसी मुकेश केडिया जेसी संतोष दुबे जेसी अमित खरे जेसी वात्सल्य मूर्ति जेसी पवन खेमानी समेत सभी अध्यायों के अध्यक्ष विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *