रायपुर वॉच

गोबर से बिजली पैदा हो रही, तो भाजपा को लग रहा झटका: सीएम

Share this

रायपुर: गोबर घोटाले के आरोप पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। रायपुर में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि घोटाला तो भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में हुआ था। धान घोटाला, नान घोटला, नसबंदी घोटाला जैसे कारनामे किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार तो गोबर का भुगतान भी आनलाइन कर रही है। अब गोबर से बिजली भी पैदा करने जा रहे हैं, इसलिए उन्हें झटका लग रहा है।

एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती दो अक्टूबर के अवसर पर छत्तीसगढ़ के गोठानों में गोबर से बिजली बनाने का काम शुरू होगा। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ की गांवों की गोठान समितियों का भी अब अपना पावर प्लांट होगा। वहीं, कांग्रेस ने भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लोग गोबर नहीं खाते है। यदि रवि गोबर खाते होंगे तो छत्तीसगढ़ में हजारों गोठान बने है, जहां प्रचुर मात्रा में गोबर उपलब्ध है।

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं की मानसिक दशा ठीक नहीं है। 2018 में विधानसभा चुनावों की करारी हार से बौखलाए भाजपा नेता लगातार छत्तीसगढ़ के मान सम्मान स्वाभिमान को चोट पहुंचाने में लगे हैं। छत्तीसगढ़ियों को अपमानित कर रहे हैं। भाजपा छत्तीसगढ़ में घृणा और नफरत का जहर बोकर राजनीति करना चाह रही है।

इसके पहले भी मुख्यमंत्री रहते डा. रमन सिंह ने तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को छोटा आदमी बोलकर अपमानित किया था। भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने छत्तीसगढ़ की चुनी हुई सरकार पर थूकने और थूकने से सरकार बह जाने की अपमानजनक बात कही। किसान आंदोलन में शामिल किसानों को भी भाजपा के नेताओं ने नक्सली, टुकड़े-टुकड़े गैंग, मवाली, आतंकवादी तक बोल चुके हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *