प्रांतीय वॉच

अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल कुलदीप सिंग जुनेजा का महासमुंद क्षेत्र का सघन दौरा

Share this

महासमुंद : कुलदीप सिंग जुनेजा, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल द्वारा दिनांक 23.09,2021 को मण्डल के महासमुंद संभाग क्षेत्र के अंतर्गत पिथौरा, बसना, सरायपाली, महासमुंद और आरंग में मण्डल की निर्माणाधीन आवासीय / व्यावसायिक गतिविधियों का सघन निरीक्षण व. आवासीय / व्यावसायिक परियोजनाओं की संभावनाओं के ऑकलन हेतु विभिन्‍न क्षेत्र में रिक्त भूमि का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर अपर आयुक्‍त श्री एच.के.वर्मा, कार्यपालन अभियंता श्री अजय नायडू, कार्यपालन अभियंता (विद्युत) श्री ए.के.मनहर उपस्थित रहें।

मण्डल अध्यक्ष श्री जुनेजा ने खैरमाल सरायपाली में मण्डल की रिक्त 50 एकड़ भूमि का निरीक्षण किया गया व रिक्त भूमि पर किस प्रकार की आवासीय गतिविधि संचालित की जा सकती है, मांग का ऑकलन कर योजना तैयार करने के निर्देश दिए। बंसुला, बसना में जीर्णशीर्ण अटल आवासों को तोड़कर, मांग का ऑकलन कर तदानुसार योजना तैयार करने के निर्देश दिए गये।

महासमुंद में रिडेक्हलपमेंट हेतु चयनित स्थल का निरीक्षण कर, योजना शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए। मण्डल अध्यक्ष श्री जुनेजा ने स्विमिंग पुल के निर्माण में विलम्ब हेतु नाराजगी जाहिर की गई | उन्होंने कहा कि यह निक्षेप कार्य है, इसमें समय-सीमा का ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों व ठेकेदार को उक्त कार्य एक माह के अंदर पूर्ण कर संबंधित विभाग को हस्तांतरण के निर्देश दिए।

मण्डल की मचेवा कालोनी का निरीक्षण किया गया साथ ही मण्डल अध्यक्ष एवं अधिकारियों ने कालोनी में वृक्षा-रोपण किया गया। मण्डल अध्यक्ष श्री जुनेजा ने स्थल पर हितग्राहियों से प्राप्त शिकायतों, जिसमें स्ट्रीट लाईट व अन्य समस्याएं बतायी गई, उसका स्थल पर ही निराकरण किया गया व फील्ड अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किये गये । महासमुंद सर्किट हाउस में मण्डल अध्यक्ष श्री जुनेजा जी ने संसदीय सचिव एवं विधायक श्री विनोद सेवनलाल चंद्राकर व कलेक्टर महासमुंद श्री डोमन सिंह (भा.प्रसे) से मण्डल की संभावित आवासीय गतिविधियों हेतु चर्चा की गई व सहयोग मांगा गया। बसना विधायक श्री देवेन्द्र बहादूर सिंह व जिला पंयायत अध्यक्ष महासमुंद श्रीमति उषा पटेल से बसना, पिथौरा, सरायपाली एवं महासमुंद में मण्डल की आवासीय गतिविधियों की संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इसी प्रकार जिला कांग्रेस कमेटी महासमुंद की अध्यक्षा श्रीमति रश्मि चंद्राकर व अन्य पदाधिकारियों से चर्चा की गई ।

पिथौरा में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने निर्मित जी.ए.डी. भवनों के अतिरिक्त, पदस्थ अधिकारियों,” कर्मचारियों की संख्या को देखते हुए निर्मित भवन अपर्याष्त होने से 200 अतिरिक्‍त जी.ए.डी. भवनों की मांग की गई। मण्डल अध्यक्ष द्वारा स्थानीय विधायक के माध्यम से शासन को प्रस्ताव प्रेषित करते हेतु अनुरोध किया गया। शासन से अतिरिक्त निर्माण की स्वीकृति प्राप्त होने पर मण्डल की ओर से सहमति प्रदान की गई है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *