रायपुर वॉच

15 दिनों के भीतर रायपुर में निर्माणाधीन नालों को पूरा करवाएं: महापौर एजाज ढेबर

रायपुर । मूसलधार बारिश की वजह से शहर में जगह-जगह जलभराव के हालात से निपटने महापौर एजाज ढेबर ने बुधवार को नगर निगम मुख्यालय में आयुक्त प्रभात मलिक की मौजूदगी में निगम के अभियंताओं की बैठक ली। महापौर ने सबसे पहले नगर निगम लोक कर्म विभाग द्वारा गंदे पानी की निकासी व्यवस्था के लिए निर्माणाधीन नालों के प्रगति कार्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने 15 दिनों के भीतर सभी निर्माणाधीन नालों के शेष बचे निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।

महापौर ने कहा कि जलभराव की समस्या का निदान करवाने के कार्य को प्राथमिकता दी जाए। इसके लिए नालों के निर्माण की गुणवत्ता में कमी, कार्य में विलंब और लापरवाही कदापि सहन नहीं की जाएगी। बैठक में निगम एमआईसी सदस्य सहदेव व्यवहार, पार्षद प्रतिनिधि राधेश्याम विभार, अधीक्षण अभियंता बीआर अग्रवाल समेत सभी जोन के कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता मौजूद थे।

नाले पर किए दुकानदारों के आठ अवैध पाटों को निगम ने तोड़ा

नगर निगम रायपुर के जोन-पांच के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को अभियान चलाकर दुकानों के सामने के नालों पर किए गए अवैध पाटा बनाने वालों पर कार्रवाई की। जोन कमिश्नर चंदन शर्मा के नेतृत्व में जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर, जोन स्वच्छता निरीक्षक दिलीप साहू की उपस्थिति में डीडी नगर सेक्टर दो और कुशालपुर चौक सुंदरनगर में दुकानदारों द्वारा बनाए गए अवैध पाटों को थ्रीडी मशीन की सहायता से तोड़ा गया। निगम अमले ने आठ अवैध पाटों को तोड़कर सफाई में आ रही बाधा को जोन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जनहित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से दूर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *