देश दुनिया वॉच

बीएसएफ ने 3 बांग्लादेशियों को पकड़ा, दलालों के जरिए सीमा पार कर रहे थे आरोपी

Share this

नदिया : दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमावर्ती इलाके से सीमा सुरक्षा बल ने गैर कानूनी तरीके से सीमा पार करते हुए तीन बंग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है. यह सभी लोग अलग-अलग जगहों से पकड़े गए हैं. पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिकों में से एक महिला है. इन सभी को भारत से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बांग्लादेश जाते हुआ पकड़ा गया है. मंगलवार तड़के नदिया जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात सीमा चौकी जीतपुर, 99 बटालियन के जवानों ने एक महिला को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए पकड़ लिया. बाद में इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है. गिरफ्तार की गई महिला की पहचान नजमा खातून, उम्र 33 साल, पति– अब्दुल हलीम खान, गांव– रामनगर, थाना– मनीरामपुर, जिला –जैसोर, बांग्लादेश के रूप में हुई है.

वहीं दूसरी घटना उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात 112 बटालियन की बॉर्डर आउट पोस्ट की है. जहां हाकीमपुर के जवानों ने 02 बांग्लादेशी नागरिकों को भारत से बांग्लादेश जाते हुए पकड़ा. इनकी पहचान जियारुल मोल्ला, उम्र 41 वर्ष, पिता–स्व दाऊद मोल्ला, लीमन इस्लाम, उम्र–17 वर्ष (दोनों पिता पुत्र हैं) के रूप में हुई है. ये दोनों ग्राम+पोस्ट– घाराईपुर, थाना–अस्सवानी, जिला–सतखिरा, बांग्लादेश के रहने वाले हैं.

पूछताछ में नजमा खातून ने बताया कि वह एक साल पहले भारत आई थी और महाराष्ट्र के कोलापुर में बाई का काम करती थी. वहीं हाकिमपुर में पकड़े गए पिता और पुत्र ने बताया की मंगलवार को वे किसी भारतीय दलाल की मदद से वापस बंग्लादेश जा रहे थे. जिसके लिए इन्होंने दलाल को 14000 रुपये दिए हैं. लेकिन जाते समय सीमा सुरक्षा बल ने उन्हें पकड़ लिया. पकड़े गए तीनों बांग्लादेशी नागरिकों को आगे की कानूनी कार्रवाई हेतु संबंधित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *