प्रांतीय वॉच

बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या मामला : बीजेपी ने की न्यायिक जांच, परिवार को 25 लाख की सहायता राशि, परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार नौकरी देने की मांग

कमलेश रजक/अर्जुनी : ग्राम पौसरी में बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले की जांच करने आज भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा एवं महिला मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ग्राम पौंसरी पहुंचे. प्रतिनिधि मंडल पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटना के संबंध में जानकारी ली. मीडिया से बातचीत में बीजेपी नेताओं ने घटना की कड़ी निंदा की. मामले की न्यायिक जांच की मांग के साथ पीड़ित परिवार को 25 लाख की सहायता राशि व परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार नौकरी देने की मांग की है पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहिले ने कहा कि यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या हो गई और पुलिस ठीक से जांच नहीं कर रही. कोई बड़ा अधिकारी आज तक पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा और नहीं किसी प्रकार की सहायता दी है.अध्यक्ष नवीन मारकण्डेय ने कहा कि सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या हो जाती है. पुलिस केवल हत्या का मामला दर्ज करती है. जबकि इसमें बलात्कार पास्को एक्ट, एससीएसटी एक्ट का मामला दर्ज करना चाहिए था. आज हम पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने ग्राम पौंसरी आये है. परिवार अत्यंत ही गरीब है और इस घटना से व्यथित है. हम मांग करते है कि प्रशासन पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए की सहायता राशि के साथ एक परिवार को नौकरी दे और आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाए.भाजपा प्रवक्ता व भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा ने इस घटना में प्रदेश सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में नशे का कारोबार काफी बढ़ गया है. चाहे फिर वह वैध हो या अवैध. गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाने वाली सरकार आज घर-घर शराब पहुंचाने का कार्य कर रही है. उन्होंने नशे के कारोबार में कांग्रेस के एक जनप्रतिनिधि के शामिल होने की बात कही. साथ ही कहा कि आने वाले समय मे उसका नाम भी उजागर करेंगे. प्रदेश में यह अकेले घटना नहीं इस तरह की लगातार घटनाएं हो रही है और इसका मुख्य कारण नशा है. आज हर गली मोहल्ले में नशे का सामान आसानी से उपलब्ध हो जा रहा है और यह सब प्रदेश शासन के ही लोग उपलब्ध करवा रहे है और कारोबारी को संरक्षण प्रदान कर रहे हैं.
शर्मा ने भाटापारा का उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले दिनों 25लाख की रिपोर्ट हुई थी और 28 लाख मिला था. जबकि हकीकत मे करोड़ों रुपए का मामला था. पुलिस इसकी ढंग से जांच भी नहीं की. एक मामला और है जब लाकडाउन में 23 लाख रुपए पकड़ाया जो बाद में हजारों रुपए में तब्दील हो गया. जिससें साफ पता चलता है कि शासकीय शराब दुकान में दो काउंटर चलते है एक लीगल दूसरा अनलिगल. आज इसका परिणाम आप सबके सामने है मासूम बच्चियां और महिलाएं सुरक्षित नही है.भाजपा महिला प्रतिनिधि लक्ष्मी वर्मा ने कहा कि आज नशे की प्रवृत्ति बढ़ गई है. गांव-गांव में अवैध मादक पदार्थ खुलेआम बिक रही है, जिसका परिणाम है इस तरह की घटनाए. भूपेश बघेल की सरकार ने कसम खाई थी कि शराबबंदी करेंगे आज शराब के साथ अन्य मादक पदार्थ भी गांवों में बिक रही है और यह घटना उसका परिणाम है बच्ची के साथ हुई इस घटना से सबका मन व्यथित है और पीड़ित पक्ष को न्याय देने के साथ आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि दुबारा ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. प्रतिनिधि मंडल के साथ बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता मौजूद थे वहीं पीड़ित परिवार एवं गांव वालों ने जल्द से जल्द आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है.प्रतिनिधि मंडल मे पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहिले, दयाल दास बघेल, सांसद गुहाराम अजगले, पूर्व सांसद कमला पाटले, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष नवीन मारकण्डेय, भाजपा महिला प्रतिनिधि लक्ष्मी वर्मा, भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा, कृष्णमूर्ति बांधी, जिलाध्यक्ष सनम जांगडे़ सहित जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *