प्रांतीय वॉच

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को एसडीएम के तेवरों का करना पड़ा सामना, दवाई दुकान से अन्य सामान बेच रहे दुकानदार पर कार्यवाही

Share this
संतोष ठाकुर/तखतपुरl लॉकडाउन का निरीक्षण करने एसडीएम के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम ने नगर के चप्पे-चप्पे का मुआयना करते हुए घुमंतूओं को फटकार लगाया, वही एक दवा दुकान, घर से नाश्ता बना कर बेच रहे और पतंग बेच रहे व्यवसाई पर कार्यवाही की.
एसडीएम आनंदरूप तिवारी आज सुबह से ही तखतपुर नगर का चक्कर लगाते हुए लॉक डाउन का मुआयना करते रहे. बेवजह घूम रहे लोगों पर डांट फटकार लगाई तथा कईयों का आसमान भी लाल हो गया. मेन रोड वार्ड क्रमांक 4 की एक दवा दुकान में दवाइयों के अतिरिक्त अन्य सामग्रियों की भी बिक्री की जा रही थी जिस पर 1 हजार का अर्थदंड लगाते हुए 1 दिन के लिए दुकान को सील किया गया. होलिका चौक के पास घर से आलू गुंडा समोसा बनाकर बेच रहे व्यक्ति पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया तथा उसे भविष्य में ऐसा ना करने की सख्त चेतावनी भी दी गई. वार्ड क्रमांक 7 में एक व्यापारी द्वारा दुकान खोल कर पतंग बेचा जा रहा था जिस पर 200 रुपए का अर्थदंड लगाया गया और उसकी दुकान बंद कराई गई. इन अवसरों पर एसडीएम आनंदरूप तिवारी, तहसीलदार भूपेंद्र जोशी, थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज सहित पुलिस टीम प्रमुख रूप से उपस्थित रही.
लॉकडाउन में स्कूल में जुआ खेलने वालों को दौड़ाया
एसडीएम को खबर मिली कि सदर बाजार मिडिल स्कूल परिसर में दीवार कूदकर लोग अंदर में सुबह से जुआ खेलते हैं. प्रशासनिक दल इससे पहले जुआरियों को पकड़ते वे भागने में कामयाब हो गए पर उनकी दुपहिया वाहनों को जप्त कर थाना लाया गया. बताया जाता है कि भागे हुए जुआरियों में कई नामी चेहरे भी शामिल है जिनका खुलासा थाने में जप्त की गई दुपहिया वाहन से होगा.
होलिका चौक में पार्षदों को चेताया
एसडीएम का प्रशासनिक दल पैदल होलिका चौक पहुंचा जहां भीड़ भरा वातावरण देखते हुए एसडीएम आनंद तिवारी ने दौड़ लगाई और जिन्हें देखकर सभी लोग अपने अपने घर की ओर भागने लगे. वहां उपस्थित सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के पार्षदों को एसडीएम ने कहा कि आप लोगों के रहते हुए ऐसा वातावरण है. आप सब जनप्रतिनिधि हैं और आप लोगों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. एसडीएम ने पार्षदों से कहा कि जो लोग ऐसे बेवजह घूमते रहते हैं या बैठे रहते हैं उनकी फोटो खींच कर उन्हें व्हाट्सएप में भेजा जाए.
प्रशासन की कार्यवाही पर अमन पसंद नागरिक प्रसन्न
 कोरोना के भय से घर में दुबक कर रह रहे अमन पसंद जनसामान्य नागरिक प्रशासन के इस कड़े रवैए पर अच्छी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तखतपुर में ऐसे ही प्रशासनिक अधिकारी और सख्त प्रशासन की आवश्यकता है. जो कड़ाई के साथ नियमों का पालन कराते हुए नगर एवं क्षेत्र की व्यवस्था को सुरक्षित रखने में कामयाब हो.
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *