Wednesday, February 28, 2024
Latest:
प्रांतीय वॉच

कलेक्टर और एसपी ने किया पैदल फ्लैग मार्च, अनुशासित रहने और कंटेनमेंट के नियमों का पालन करने की अपील की

जांजगीर-चांपा : कलेक्टर यशवंत कुमार और एसपी श्रीमती पारुल माथुर की अगुवाई में आज जिला मुख्यालय जांजगीर के मुख्यमार्ग पर पैदल फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च की शुरुआत कचहरी चौक से हुई। कचहरी चौक से नेताजी चौक, बीटीआई चौक तक पैदल फ्लैग मार्च कर कोरोना वायरस के संक्रमण और सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर, लोगों को अनुशासित रहने और कंटेनमेंट के निर्देशों, नियमों का पालन करने की अपील की। कलेक्टर ने कचहरी चौक पर उपस्थित पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कंटेनमेंट के निर्देशों का कड़ाई से पालन करवाएं । कंटेनमेंट अवधि में केवल स्वास्थगत कारणों से ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति होगी। बिना कारण घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। कलेक्टर ने कहा कि कंटेनमेंट अवधि के दौरान टीकाकरण का कार्य सतत जारी रहेगा। इसके लिए पात्र हितग्राहियों को आधार कार्ड अथवा पहचान पत्र लेकर टीकाकरण केंद्र तक जाने की अनुमति होगी।
एसपी श्रीमती पारुल माथुर ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि ड्यूटी के दौरान‌ कोविड-19, प्रोटोकॉल का पालन करें और अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। कोरोना वायरस से बचाव संबंधी स्वास्थ विभाग के निर्देशों का पालन करें। अनावश्यक बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। ध्यान रहे कि कोई स्वास्थ्यगत कारणों से जाने वाले किसी व्यक्ति परेशानी ना हो।
इस दौरान कलेक्टर और एसपी ने बाहर घूमते हुए लोगों से बाहर निकलने का कारण भी पूछा। लोगों से घर पर ही रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए रोकथाम और आमजनों की सुरक्षा के लिए संपूर्ण जिले को आज से 23 अप्रैल की रात्रि 11.59 बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उन्होंने आम जनों से कहा कि वह घर पर ही रह कर स्वयं को व परिवार को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखें क्योंकि बचाव ही सुरक्षा है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने पैदल फ्लैग मार्च किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *