प्रांतीय वॉच

नगर के सडको की जर्जर हालत एवं उड़ती धूल नगरवासियों के लिए बना मुसीबत

Share this

जानिसार अख्तर/लखनपुर : लखनपुर नगर पंचायत के सभी सड़को की जर्जर हालत एवं उड़ती धूल लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है नगर वासियों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जर्जर सड़क से आए दिन छोटी मोटी भी दुर्घटनाएं होती है ।साथ ही लखनपुर नगर पंचायत के मुख्य मार्ग पैलेस रोड जो गड्ढों में तब्दील हो चुका है और उड़ती धूल नगर वासियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। उड़ती धूल जो लोगों के स्वास्थ्य पर भी असर डालने लगा है जिसे अब नगर के लोग दमा चरम रोग एवं अन्य बीमारियों से ग्रषित हो रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व नगर वासियों के द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष एवं के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ज्ञापन सौंप उड़ती धूल और गड्ढों से निजात दिलाने की मांग की गई थी परंतु अब तक विभाग की ओर से कोई पहल नहीं किया गया है जिससे नगर वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ज्ञापन में उल्लेखनीय है कि पैलेस रोड के जर्जर सड़क में वाहनों के आवागमन के कारण धूल उड़ने से दुकानदारों सहित निवासरत लोगों को काफी परेशानियां हो रही है साथ ही नगर वासियों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है जिसके नियंत्रण के लिए मांग की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ पीएस केरकेट्टा

इस संबंध में लखनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉक्टर पीएस क्रिकेटर से चर्चा करने पर उनके द्वारा कहा गया कि उड़ती धूल से चर्म रोग दमा जैसी अन्य बीमारियां हो सकती हैं साथ ही लखनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दमा चर्म रोग जैसे मरीज भी आना शुरू हो गए हैं।

पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर धीरहि

इस संबंध में जब पीडब्ल्यूडी सब इंजीनियर धिरहि जी से फोन पर बात की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि पैलेस रोड के लिए नए सड़क बनाने प्रस्ताव भेजा गया है 15 अप्रैल तक अगर नई सड़क का टेंडर नहीं निकलता है तो पैचिंग का कार्य किया जाएगा।

नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू

इस संबंध में लखनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू से फोन से संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु संपर्क नहीं हो सका।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी दीपक एक्का

इस संबंध में लखनपुर नगर पंचायत के मुख्य नगरपालिका अधिकारी दीपक एक्का के मीटिंग में होने के कारण संपर्क नहीं हो सका।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *